हेमंत ब्रजवासी बने ‘राइजिंग स्टार 2’ के विनर

1 min


दुनियाभर के लाखों लोगों को सिंगिंग से मंत्रमुग्ध करने और लाखों लोगों की धड़कनों को छूने वाला कलर्स टीवी पर प्रसारित हुआ कार्यक्रम ‘राइजिंग स्टार 2’ रविवार की शाम सम्पन्न हुआ। जिसमें भारतीय दर्शकों ने हेमंत ब्रजवासी को विजेता बनाया। बतौर विजेता हेमंत को रु. 20 लाख का चेक मिला। ग्रैंड फिनाले में उन्हें रोहनप्रीत सिंह और विष्णूमाया ने कड़ा संघर्ष दिया और दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

राइजिंग स्टार के दूसरे सीजन की थीम उठाओ सोच की दीवार रही। जिसका नेतृत्व करते हुए इन प्रतिभाशाली प्रतियोगियों ने कड़ी प्रतिस्पर्धा की और इसके माध्यम से जीवन में इनके संघर्ष को भी दिखाया गया कि किस तरह से इन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर रूढ़िवादी सोच और पूर्वाग्रहों की दीवार को उठाया है। अपनी तरह के इस लाइव एंगेजमेंट शो में विभिन्न स्तर के प्रतिभागियों ने भाग लिया, जहां उम्र, भाषा और सामाजिक स्तर की कोई पाबंदी नही थी। उनकी सशक्त संगीत यात्रा में 130$ से ज्यादा दर्शक शामिल हुए और दृढ़ता से जुडे़ रहे। स्पर्धकों की इस यात्रा में उनके साथ रहने वाले मोनाली ठाकुर, शंकर महादेवन और दिलजीत दोसांज तीनों एक्सपर्ट उनकी इस प्रोग्रेस से गर्व महसूस करते है। आलिया भट्ट, वरूण धवन, रेखा, सोनाक्षी सिन्हा और टाइगर श्रॉफ जैसे लोकप्रिय सेलिब्रिटी भी उनकी मधुर आवाज से मोहित हो गये थे।

ग्रैंड फिनाले का वातावरण चिंता और उत्सुकता से भरा हुआ था। प्रतिष्ठित शीर्षक को जीतने के लिए हेमंत ब्रजवासी, रोहनप्रीत सिंह और विष्णुमाया ने कड़ा मुकाबला प्रस्तुत किया, उनकी प्रस्तुतियों पर दर्शक भी सांस थाम के बैठे थे। ‘राइजिंग स्टार 2’ के पूर्व प्रतिभागी सिंधु ताई और हार्मनी कॉयर मंच पर अपने दोस्तों के लिए चिअर अप करते नज़र आये, तनाव भरे माहौल और कड़ी चुनौतियों के बीच अंततः हेमंत ब्रजवासी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सिर्फ जजों का ही नहीं वरन् जनता का भी दिल जीता और राइजिंग स्टार का खिताब अपने नाम किया।

मथुरा के रहने वाले युवा टॅलेंटेड सिंगर हेमंत ब्रजवासी ने ‘राइजिंग स्टार 2’ पर किये हुए ब्रिलियंट परफॉर्मन्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया था। उसने विशाल शेखर ने संगीत दिग्दर्शित किया हुआ ‘अर्जुन – द वारियर प्रिंस’ और ’सिंह साहब’ सहित कई विज्ञापनों में गाया है इसके अलावा हेमंत ने अख्तर ब्रदर्स के साथ आगामी फिल्म सूरमा में गाने का अवसर भी मिला है।

Hemant Brijwasi

राइजिंग स्टार के दूसरे सफल सीजन पर खुशी व्यक्त करते हुए कलर्स की प्रोग्रामिंग हेड मनिषा शर्मा ने बताया, “राइजिंग स्टार पर इस वर्ष मनोरंजन के साथ कुछ उत्कृष्ट टैलेंट भी थे और फिर एक बार दर्शकों को शो के लाइव होने का अनुभव मिल गया। यह सिर्फ एक ही शो है जो बार-बार लाइव होता आ रहा है। ‘राइजिंग स्टार 2’ के फिनाले से एंटरटेनमेंट की रात एट 9 को रास्ता मिल गया है, सुपरस्टार और 12 एपिसोड के लिमिटेड एडिशन के साथ।’’

हम हेमंत ब्रिजवासी अभिनंदन करते हैं

ऑप्टिमिस्टिक एंटरटेनमेंट इंडिया प्रा. लि. के एमडी और फाउण्डर, विपुल डी शाह ने बताया, ‘राइजिंग स्टार 2’ टीम का संपूर्ण यात्रा बहुत ही संपन्न थी क्योंकि हमारे पास एक संयुक्त दृष्टि है और फिर एक बार सफलता की सुनिश्चितता है। आकांक्षी सिंगर्स को यह मंच आशा दिलाता रहेगा और शुद्ध संभाव्यता, कठोर परिश्रम और समर्पित भावना रखने वाले को हमेशा सफलता मिलती है इसका एहसास दिलायेगा। हम हेमंत ब्रिजवासी के इस महत्वपूर्ण जीत के लिए अभिनंदन करते है और हमे उसकी आगे की यात्रा देखने के लिए उत्सुकता है।”

मैं अभी भी शॉक में हूँ

कलर्स के ‘राइजिंग स्टार 2’ जीतने से उत्साहित हेमंत ब्रजवासी ने कहा, “मेरे जीतने के बाद मैं अभी भी शॉक में हूँ। ‘राइजिंग स्टार 2’ जैसे शानदार मंच पर अपना टैलेंट दिखाने में मेरी मदद करने के लिए मैं कलर्स और ऑप्टिमिस्टिक एंटरटेनमेंट का बहुत ही आभारी हूँ। मुझे गाइडन्स देने वाले तीनो एक्सपर्ट ने मुझे विश्वास दिलाया है कि सपने सच हो जाते है, मेरे जैसे छोटे शहर से आने वाला लड़का/लड़की हो तो भी। जिन लाखो दर्शकों ने मुझे प्यार किया, सपोर्ट किया और मेरे लिए वोट किया उन सबका मैं अत्यंत आभारी हूँ, आप सबने मेरे उपर जितना भी सहयोग प्रदान किया है उसके लिए आभार मानने के लिए मेरे पास शब्द नही है।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये