INTERVIEW!! “जब भी हम होम प्रोडक्शन करते हैं मेरी पत्नी जेनिलिया प्रोडक्शन का भार सम्भाले रखती हैं” – रितेश

1 min


लिपिका वर्मा

तो पेश है रितेश के साथ लिपिका वर्मा की एक अनूठी भेंटवार्ता

बॉलीवुड में आपकी फिल्मी जर्नी कैसी रही ?

देखिये, मुझे तो ऐसा लगा जैसे एक साल के बाद मेरा बोरिया बिस्तर गुल हो जायेगा फिल्मी दुनिया से। लेकिन आज ख़ुशी होती है कि मैं यहाँ लगभग 12/13 साल से काम कर रहा हूँ। मैं आपको यह बता दूँ कि आज में अपने शिल्प (अभिनय) में निपुण हूँ। अभिनय के साथ साथ अब फिल्मों को भी निर्मित करने लगा हूँ। आज मैं यही विचार रखता हूँ कि कम से कम हर वर्ष एक मराठी फिल्म का निर्माण जरूर करूँ और एक-दो हिंदी फिल्में भी बना लूँगा।

14jul_Riteish_EkVillain

आप कितने अच्छे निर्माता हैं ?

देखिये मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूँ अभिनेता हूँ तो सही मायने में पैसों का बराबर हिसाब नहीं रख सकता हूँ। सो जब भी होम प्रोडक्शन करते हैं हम मेरी पत्नी जेनिलिया उसका भार सम्भाले रखती हैं। शूटिंग लोकेशन्स से लेकर ट्रैवलिंग और अन्य सारे प्रोडक्शन से जुड़े काम वही देखती हैं। हमारी पिछली फिल्म, “लेह भारी में भी उन्होंने ही प्रोडक्शन से जुड़े सभी कार्य बेहतरीन तौर से सम्भाल लिए थे। वह घर भार की चीज़ों में भी अच्छा खासा संतुलन बनाए रखती हैं।

और क्या क्या सम्भाल लेती हैं आपकी पत्नी जेनिलिया ?

देखिये, मैं एक अभिनेता हूँ सो राइटिंग में कुछ कुछ सपोर्ट या फिर मेरी कोई राय चाहिए हो तो दे दिया करता हूँ। लेकिन मेरा ऐसा विचार है कि यदि अच्छा लेखक मिले तो उसे रख लेना चाहिए। हर विभाग में निपुण लोग हों तो फिल्म अच्छी बन सकती है, क्यूंकि यह एक टीम वर्क होता है। हाँ! मेरी पत्नी जेनिलिया को कहानी और राइटिंग में भी बहुत ज्ञान है क्योंकि वह साउथ फ़िल्में कर चूकी हैं। निर्देशक मणि शंकर और संतोष शिवम के साथ काम करते हुए कहानी में भी रूचि रखा करती।

Riteish Deshmukh, Genelia D'Souza
Riteish Deshmukh, Genelia D’Souza

तो आप निर्देशन में अपना हाथ आजमा सकते हैं क्या ?

जी अभी तो यह कहना बहुत जल्दी होगा। मैं एक अभिनेता हूँ ढंग से अभिनय तो कर लूँ।

आप हाउसफ़ुल में भी काम कर रहे हैं क्या कहना चाहेंगे ?

देखिये, मैं इस “हॉउसफुल” सीरिज से शुरू से ही जुड़ा हुआ हूँ। कॉमेडी फिल्म है और इसमें सब दिग्गज हैं – जैकी दादा, बोमन ईरानी चंकी पांडेय और अक्षय कुमार इस फिल्म से जुड़े रहे हैं। हम सब ने मिल कर बहुत ही मौज मस्ती की और यह जो तीनों हिरोइंस हैं – जैकलिन फर्नांडीज बेहतरीन कलाकार हैं, लिसा जो कि एक फटाकड़ी है कॉमेडी में और नरगिस भी बहुत ही उम्दा कलाकार हैं। दरअसल में इन तीनों को खासकर से कास्ट किया गया है। यह सही मायने में उसी तरह की भाषा बोल रही हैं रील पर – जिस तरह रियल में भी बोलती है। हॉउसफुल-3 आउट एंड आउट कॉमेडी फिल्म है सब को बहुत पसंद आएगी सिंपल सी बात है सभी कॉमेडी के धुरंधर हैं सो सबने बेहतरीन अभिनय किया है। आशा है लोगों को यह फिल्म पसंद आएगी। हमारे लिए तो यह फुलटू, “पेड हॉलिडे रही” रितेश।

 

SHARE

Mayapuri