रिया चक्रवर्ती के भाई Showik Chakraborty को मिली जमानत

1 min


Showik Chakraborty and Riya Chakraborty

अभिनेता रिया चक्रवर्ती के भाई, शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) को बुधवार के दिन एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने जमानत दे दी  है. शोविक को सितंबर में स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच से संबंधित कथित बॉलीवुड ड्रग मामले में नशीले पदार्थों की खरीद के लिए गिरफ्तार किया गया था.

शोविक (Showik Chakraborty) को 24 सितंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रहे है. सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाए गए थे.

शोविक को तलोया सेंट्रल जेल रायगढ़ में भेजा गया था. इसी मामले में उसकी बहन रिया को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसे 7 अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थीं.

कैसे मिली शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) को जमानत?

शोविक ने एनडीपीएस अदालत में जमानत के लिए आवेदन किया था. जिसमें पीठ ने कहा कि पूछताछ के दौरान और पुलिस के सामने दिए गए बयान सुनवाई के दौरान अदालत में स्वीकार्य नहीं होंगे.

शोविक को कथित ड्रग पेडलर द्वारा दिए गए बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया था और उसकी बहन रिया और  सुशांत के लिए ड्रग्स की खरीद के बारे में एनसीबी को अपना बयान दिया था.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बाद, एससी द्वारा पारित नए फैसले के अनुसार, एनडीपीएस अदालत ने अपनी गिरफ्तारी को आधारहीन बताते हुए एनडीपीएस कोर्ट का रुख किया. जमानत याचिका में यह भी बयान दिया गया है कि एजेंसी ने उनके निवास से कोई ड्रग्स जब्त नहीं किया था और इसलिए शोविक को जमानत मिली है.

आपको बता दें कि शोविक को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 27 के तहत गिरफ्तार किया गया था.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये