रिज़ल सीरीज़ के साथ रिज़ल ने लगाई लंबी छलांग

1 min


Road to her heart

देश में सर्वाधिक तेजी से विकसित होने वाले शार्ट-वीडियो ऐप, रिज़ल लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन चुका है, क्योंकि इसने सबसे अलग कदम उठाते हुए अपने नए वेंचर, यानी रिज़ल सीरीज़ की शुरुआत की है, जो औसतन 12 मिनट की अवधि वाले शॉर्ट वीडियो कंटेंट्स को दर्शकों तक पहुंचाता है। पिछले कुछ महीनों के दौरान इस ऐप की लोकप्रियता में काफी बढ़ोतरी हुई है और रिज़ल सीरीज़ के साथ, यह शॉर्ट सीरीज़ के माध्यम से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है।

‘नो फिल्टर’ ने इस बार दिवाली पर अपनी दूसरी एक्सक्लूसिव सीरीज़  ‘रोड टू हर हार्ट’ को रिज़ल पर लॉन्च किया

Road to her heart

रिज़ल सीरीज़ मूल रूप से स्क्रिप्ट के साथ या बिना स्क्रिप्ट के तैयार की गई वीडियो सीरीज़ हैं जिसे एक से ज्यादा एपिसोड में बनाया जाता है। इस तरह के वीडियो सीरीज़ को रिज़लर्स, यानी कि रिज़ल के यूजर्स अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके बनाते हैं। रिज़ल पर उपलब्ध बेहद खास फीचर्स उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक आकर्षक रिज़ल सीरीज़ कंटेंट तैयार करने में सक्षम बनाते हैं।

फंचो, दिस इज सुमेश, हाफ इंजीनियर, अनम दरबार, सुषमा चिकारा, एंग्री प्राश, नवीन शर्मा, हम तुम जैसे बेहद लोकप्रिय यूट्यूबर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के साथ, इस सीरीज़ में सभी प्रकार के दर्शकों के लिए छोटे छोटे वीडियो कंटेंट उपलब्ध होंगे। रिज़ल सीरीज़ में ड्रामा, कॉमेडी, हॉरर से लेकर थ्रिलर, रोमांस और एक्शन जैसी हर तरह की शॉर्ट सीरीज़ को प्रस्तुत किया गया है, जो हिंदी, अंग्रेज़ी, तेलुगु, तमिल और अन्य भाषाओं में उपलब्ध है।

‘पड़ोसन के साथ सेटिंग’, में दिस इज सुमेश ने अभिनय किया है, जो बेहद मजेदार रोमांटिक-कॉमेडी है जिसमें एक साधारण आदमी को अपनी पड़ोसन से प्यार हो जाता है और वह जानना चाहता है कि लड़की भी उससे प्यार करती है या नहीं। बेहद हंसी-मजाक और नाटकीय मोड़ से भरी सीरीज़ रिज़लर्स के बीच काफी हिट है, और इस प्लेटफॉर्म पर पहले से ही इसे 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है।

मुंबई स्थित एजेंसी ‘नो फिल्टर’ ने इस बार दिवाली के मौके पर अपनी दूसरी एक्सक्लूसिव सीरीज़  ‘रोड टू हर हार्ट’ को रिज़ल पर लॉन्च किया, जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था। इस सीरीज़ में अनम दरबार और नवीन शर्मा ने अभिनय किया है, और कुछ ही दिनों के भीतर रिज़ल पर इस सीरीज़ को 700k से ज्यादा बार देखा जा चुका है। पिछले महीने फंचो और एंग्री प्रैश अभिनीत सीरीज़ “आख़िरी डिनर” के सफल लॉन्च के बाद इस सीरीज़ को भी कामयाबी मिली है।

हाफ इंजीनियर ने भी पिछले महीने अपनी एक्सक्लूसिव रिज़ल सीरीज़ – ‘पति पत्नी और साला’ को रिलीज़ किया

Half Engineer

हाफ इंजीनियर ने भी पिछले महीने अपनी एक्सक्लूसिव रिज़ल सीरीज़ – ‘पति पत्नी और साला’ को रिलीज़ किया जिसे इस प्लेटफ़ॉर्म पर 100k से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह भी एक बेहतरीन कॉमेडी सीरीज़ है, जिसमें एक पति अपने घर पर मुफ्त की रोटियां तोड़ने वाले अपने साले से छुटकारा पाने की पूरी कोशिश करता है।

निशांत चतुर्वेदी के  ‘मिडिल क्लास फादर’ को 380k से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जो दिल को छू लेने वाली कहानी है जिसमें एक मध्यवर्गीय पिता को उसके बेटे और बहू द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है। यह अतीत के फ़्लैशबैक के साथ दिखाई गई एक भावुक कहानी है, जिसमें अपने माता-पिता की देखभाल करने की अहमियत को दर्शाया गया है।

मशहूर यूट्यूबर सुषमा चिकारा की रिज़ल सीरीज़ का शीर्षक ‘टाइप्स ऑफ नेबर्स’ है, जिसमें सामान्य तौर पर अलग-अलग तरह के पड़ोसियों का चित्रण किया गया है। उन्होंने अपने आस-पड़ोस में मौजूद विभिन्न किरदारों से होने वाली परेशानियों को हल्की-फुल्की कॉमेडी के साथ दर्शकों तक पहुंचाया है। रिलीज़ के कुछ ही हफ्तों के भीतर ही इस सीरीज़ को 200k से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

आने वाले दिनों में रिज़ल अपने प्लेटफ़ॉर्म पर कई और रोमांचक सीरीज़ को दर्शकों तक पहुंचाएगा, और तकरीबन 12 मिनट की अवधि वाले इन शॉर्ट वीडियो को आप एक ही बार में देखने का आनंद ले सकते हैं। कुछ ही मिनटों की अवधि वाले इन कंटेंट्स को स्क्रिप्ट के साथ तैयार किया गया है और फोन पर शूट किया गया है- जो सही मायने में वर्टिकल सीरीज़ की मांग और सफलता का प्रमाण है।

ऐप पर पहले से ही 100 से ज्यादा सीरीज़ उपलब्ध हैं, और रिज़ल सीरीज़ पहले से ही छोटे एपिसोड वाले कंटेंट्स को फोन के जरिए आप तक पहुंचाने की दिशा में काफी प्रगति कर रहा है। बेहद मनोरंजक शॉर्ट सीरीज़ का भरपूर आनंद लेने के लिए रिज़ल को अभी डाउनलोड करें!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये