मायापुरी के साथ Rohit Shetty की एक्सक्लूसिव बातचीत

1 min


Rohit Shetty

Rohit Shetty ने interview में बताया अपने काम को लेकर क्या सोचते है

Rohit Shetty दोबारा टेलीविजन  शो,”खतरों के खिलाडी ” से जुड़ अच्छा महसूस कर रहे है। उनका मानना है कि जब प्रतियोगी पूर्णतः इस शो के लिए अपने आप को समर्पित करते है, तो जाहिर सी बात है -हमे उनकी  सुरक्षा के बारे में भी सोचना होता है क्योंकि वह प्रशिक्षित भी नहीं होते है। जब हम अक्षय कुमार या फिर अजय देवगन के साथ  काम करते है तो इतना भय नहीं रहता केवल इसलिए क्योंकि वह ट्रेंड होते है।

स्टंट करते वक़्त आप किन चीज़ो का ध्यान रखते है?

स्टंट करते देख सभी को एक ,”हाई फीलिंग महसूस होती है। पर ऐसा कतई नहीं होता है। हमे सेफ्टी के साथ -साथ केलकुलेशन भी बराबर करना होता है। यह दरअसल में साइंस है। कई मर्तबा जब मैं स्वयं भी कार चला रहा होता हूँ तो मुझे कई बार एहसास भी होता है की बच्चे मेरी कार के आगे आने की कोशिश कर रहे है। उस वक़्त में चुप चाप स्लो कर लेता हूँ अपनी गाड़ी को। केवल इसलिए क्योंकि वो  लोग ट्रेनेड नहीं  होते है और यदि कुछ हो जायेतो मुश्किल हो जाएगा। इसी  तरह प्रतियोगी के साथ भी हम बहुत सजक रहते है।



आगे Rohit Shetty ने बतलाया- यह सभी प्रतियोगी मेरे साथ इसीलिए काम करते है क्योंकि उन्हें मुझ पर विश्वास है। वह इतना बड़ा रिस्क अपने जीवन के लिए लेते है सो मुझे उनका ख्याल रखना  है। मुझे यह बात का ध्यान रखना होता है कि – कही भी कुछ भी गलत न हो जाये। साथ ही हर प्रतियोगी जोड़ी में जब काम करते है तो उनका गिव एंड टेक भी सही एवं केल्क्युलेटिव होना चाहिए ताकि कोई हादसा न हो जाये.मुझे ख़ुशी है की यह सीजन बहुत अच्छा बना है। और अब तक किसी भी सीजन में कोई भी हादसा के शिकार कोई भी नहीं हुए है ।

अपनी फिल्मों के लिए भी आप बहुत केल्क्युलेटिव रह्ते है और फ्राइडे का भी रहता है क्या आपको?

मेरा मानना है कि शुक्रवार का भी रहे जब फिल्म रिलीज़ पर होती  है तो अच्छा ही होता है। वैसे इतने सालो से फ़िल्में बना रहे है तो फिल्म बनाते वक़्त ही एक एहसास हो जाता है हमें की फिल्म का परिणाम क्या होगा? सिंबा और अब सूर्यवंशी बनाते समय भी यह एहसास हो  गया कि-हम कहाँ जा रहे है ? यह विश्लेषण तो हो जाता है की हम सही जा रहे है या गलत? पर हाँ !  फ्राइडे का डॉ रहना जरुरी होता है और अच्छा भी। जब भी मेरी फिल्म रिलीज़ पर होती है मुझे भय लगा रहता है।

फिल्म सिंबा में अंत में Akshay Kumar बतौर पुलिसिया वर्दी में आये, अब फिल्म,”Sooryavanshi” के अंत में कौन सा अभिनेता दिखलाई देगा?

अब हमें ,”पुलिसिया यूनिवर्स’ से थोड़ा छुटकारा लेना है। हम फिल्म,’ सूर्यवंशी” के फिल्म के अंत में किसी भी अभिनेता की नेत्री नहीं कर रहे है।



अगली फिल्म किस अभिनेता के साथ होगी?

अब मेरी अगली फिल्म अजय देवगन के साथ  है। फिल्म सिंघम की बारी  है अब फिल्म,” सूर्यवंशी” की रिलीज़  के पश्चात हम ,”Singam 3″शूट शुरू करने वाले है।

आपकी फिल्म ,” सत्ते पे सत्ता “के बारे कुछ बतलायें? फराह खान अभी तक स्क्रिप्ट पर ही काम कर रही  है। और मैं भी अपने टेलीविजन शो,” खतरों के खिलाड़ी और फिल्म,”Sooryavanshi में थोड़ा व्यस्त हूँ।

आगे कुछ सोच कर Rohit Shetty बोले हमारी फिल्म ,”सत्ते पे सत्ता” पिछली  फिल्म से अलग है। यह ओरिजिनल फिल्म,’ सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स से प्रेरित है। फ़िलहाल अपनी व्यस्तता की वजह से समय नहीं निकाल  पा रहा हूँ, जैसे ही फ्री होता हूँ तो सब सब कुछ  निश्चित कर आप को बतलाता हूँ।

Rohit Shetty बतौर निर्देशक सबसे हाईएस्ट पेड निर्देशक है, अब पैसो ग्राफ कितना बढ़ा है?

अब मुझे क्या पता दूसरे निर्देशक कितनी फीस लेते है? पर हाँ अब तो मैं निर्माता हो चुका हूँ, सो मुझे कोई भी पैसे  नहीं देते है।

और पढ़े: 23 की उम्र में खोई वर्जिनिटी, अब न्यूड फोटोशूट करवाया


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये