झारखण्ड की बेटी अभिनेत्री रोशनी सिंह को मिला ‘राष्ट्रीय सेवा सम्मान’

1 min


महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने दिया यह सम्मान
झारखण्ड प्रदेश के पलामू जिला स्थित हुसैनाबाद  ब्लॉक के जपला गांव  की रहने वाली  फिल्म अभिनेत्री रोशनी सिंह को पिछले दिनों महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा राज भवन मालाबार हिल (मुम्बई) में आयोजित एक सम्मान समारोह में उनके द्वारा किये गए फिल्म जगत में उल्लेखनीय कार्यो के लिए एवं कला के क्षेत्र में अभिनव प्रयास करते हुए सतत क्रियाशील रहने के लिए ‘राष्ट्रीय सेवा सम्मान’ दे कर उन्हें सम्मानित किया गया। समाचारपत्र ‘गऊ भारतभारती’ समाचार पत्र के प्रकाशन से जुड़ी संस्था ‘गऊ रक्षक सेवा ट्रस्ट’ के 6 वें स्थापना दिवस समारोह  कार्यक्रम राज भवन में आयोजित किया गया था।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मंचस्थ अतिथि के तौर पर शिवसेना सांसद राहुल शेवाले तथा रोहेन  फार्मा के स्वामी सूर्य सतीश के साथ केरल के प्रखर हिन्दू नेता प्रतीश विश्वनाथ, फिल्म अभिनेत्री आयशा जुल्का और वरिष्ठ साहित्यकार पत्रकार संजय अमान उपस्थित थे।
झारखण्ड के पलामू और हजारीबाग से संयुक्त रूप से जुड़ी अभिनेत्री रोशनी सिंह ने बहुत कम समय में सिनेमा और कला के क्षेत्र में नए कीर्तिमान बनाये हैं , अभी हाल ही में उनके द्वारा अभिनीत मराठी भाषी वीडियो एल्बम को टी सीरिज ने रिलीज किया है। सिनेमा और मीडिया जगत की सुप्रसिद्ध मीडिया कंपनी ‘सान मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ की आने वाली फिल्म ‘सॉरी मदर’ में रोशनी सिंह का एक दमदार किरदार है जो जल्द ही सिनेदर्शकों के सामने आएगा। इसके अतिरिक्त रोशनी सिंह भोजपुरी और हिंदी म्यूजिक एल्बम के अलावा हिंदी फिल्मो में बहुत जल्द ही नजर आएंगी।
                   भोजपुरी फिल्मों से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री रोशनी सिंह अध्यनरत रहने के समय हजारीबाग में काफी समय गुज़ार चुकी हैं। फ़िलवक्त रौशनी सिंह बॉलीवुड में अपना मक़ाम बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं साथ ही साथ जनहित में समामाजिक सरोकार से जुड़ी कई संस्थाओं के साथ भी जुड़ गई हैं और समाज सेवा की दिशा में भी अग्रसर हैं।
संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय 
SHARE

Mayapuri