रुद्र कौशिक ने कहा, अपने बेटे को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने के लिए नहीं करूंगा फोर्स

1 min


ज्योति वेंकटेश

रुद्र कौशिक एंटरटेनमेंट  इंडस्ट्री का जाना माना नाम है और वह लगभग  एक दशक से अधिक समय से इस इंडस्ट्री का एक हिस्सा हैं. उन्होंने इंडस्ट्री  के विभिन्न पहलुओं को देखा है – छोटी भूमिका में काम करने वाले अभिनेता होने से लेकर अब निर्माता बनने तक.

हालांकि, रुद्र कौशिक कहते हैं कि वह अपने बेटे को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का का हिस्सा बनने के लिए मजबूर नहीं करेंगे. उसी पर बातचीत करते हुए कुल्फीकुमार बाजेवाला अभिनेता ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में इंडस्ट्री में बहुत बदलाव आया है.

Rudra Kaushish with son Hardik 3

विकल्पों के ढेरों ने ओटीटी प्लेटफार्मों के आगमन के बाद खोल दिया है. हालांकि गहन प्रतिस्पर्धा है, मेरा मानना ​​है कि अच्छा काम है. हालांकि, एक अभिभावक के रूप में मैं अपने बच्चे को इसके लिए मजबूर नहीं करना चाहता हूं – मैं चाहता हूं कि उनका फैसला खुद का हो.

अभिनेता-निर्माता रुद्र कौशिक ने मनोरंजन इंडस्ट्री में काम करने से पहले 12 वर्षों तक सीआरपीएफ में काम किया हैं. उन्होंने बताया कि “मेरा बेटा आईआईटी रुड़की से  इंजीनियरिंग कर रहा है और बहुत छोटा है. वह इंडस्ट्री के बारे में जानता है और मुझे सेट पर शूटिंग करते हुए भी देखा है. हालांकि, वह अभी तक इसकी गतिशीलता को समझ नहीं पाया है.

Rudra Kaushish with son Hardik

सभी मुझसे यह सवाल पूछ रहे थे कि हमारे नए प्रोडक्शन हाउस के कार्यालय का उद्घाटन इस विजयदशमी से हुआ और इसने मुझे सोच में डाल दिया.

हर माता-पिता अपने बच्चे को प्यार करते हैं और उनमें एक स्टार देखते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन पर अपने सपनों को थोप दें. वे जो सोचते हैं और बनना चाहते हैं वह ज्यादा महत्वपूर्ण है.

मैं चाहता हूं कि वह अपना समय निकाले और सोचें। यह उतना आसान नहीं है जितना लगता है, एक अभिनेता को रिजेक्शन के लिए तैयार रहना होगा और उससे निपटना भी होगा. उन्हें कठिन समय के दौरान कैसे लड़ना है, ये सीखना होगा.

रुद्र को आखिरी बार  शो ‘दादी अम्मा दादी अम्मा … मान जाओ’ में देखा गया था और  फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है कि वह कब छोटे पर्दे पर लौटेंगे.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये