रूपल पटेल ने कहा, “मुझे लगता है हमेशा हमारा काम बोलना चाहिए हम नहीं!”

1 min


रूपल पटेल

लोकप्रिय हिंदी टेलीविजन शो ‘साथ निभाना साथिया’ के कलाकारों ने इसके दुसरे सीजन के साथ प्रमुख हिंदी जीईसी स्टार प्लस पर एक बार फिर दस्तक दी है। इस शो कि प्रमुख भूमिकाओं में नवोदित सितारे हर्ष नागर (अनंत) और स्नेहा जैन (गेहना) के साथ पहले सीजन के चर्चित किरदार कोकिला (रूपल पटेल), गोपी (देवोलीना भट्टाचार्जी), अहम (मोहम्मद नाज़िम) भी नज़र आ रहे हैं। इस शो पर दर्शकों ने पहले की तरह अपना प्यार लुटाना भी शुरू कर दिया है। इसी बीच रूपल पटेल के फैन्स और दर्शकों में हमेशा यह बात चर्चा में रही है कि वह सोशल मिडिया पर एक्टिव क्यों नहीं हैं? इसके जवाब उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए दर्शकों को कई अहम बातें बताई और आज के नए युवाओं को यह सीख दी कि कैसे हमारा काम बोलना चाहिए ना कि केवल हम।

साथ निभाना साथिया 2 में कोकिला का किरदार निभा रही रूपल पटेल ने कहा, “मुझे सोशल मिडिया से कोई ऑब्जेक्शन नहीं है पर एक एक्टर और एक परफोर्मिंग आर्टिस्ट होने के नाते मेरा स्क्रीन प्ले, स्क्रिप्ट, डायलॉग कॉपी के साथ सौ प्रतिशत कॉन्सेंट्रेशन , दो सौ प्रतिशत फोकस, तीन सौ प्रतिशत मेमोरी और चार सौ प्रतिशत होनेस्टी पर पूरा ध्यान है। हम सुबह उठते हैं, सेट पर जाते हैं, मेकअप करते हैं उसके बाद हम लगातार एक 8 से 10 सीन्स एकसाथ करते हैं। वह भी अलग-अलग एपिसोड्स और अलग स्क्रीन प्ले के साथ होते हैं। जैसे ही मैं यह सब ख़तम करती हूँ मेरे एक के बाद एक सीन शूट होने शुरू हो जाते हैं। इसी बीच हर सीन के हिसाब से हमें कपड़े भी बदलने पड़ते हैं और पूरे सीन का शूट ख़त्म होने के बाद मैं घर पहुंचकर एक बेटी, एक माँ, एक बहु, एक पत्नी की भूमिका निभाने में लग लग जाती हूँ क्योंकि उन्हें भी अपना समय देना मेरी जिम्मेदारी है। मुझे ऐसा लगता है एक आर्टिस्ट के तौर पर हर दिन अपनी परफॉर्मेंस के साथ अपने दर्शकों के सामने रूबरू होना भी किसी इंटरैक्शन से कम नहीं है। मुझे लगता है हमारा काम बोलना चाहिए हम नहीं।“

रूपल पटेल ने आगे कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि मुझे अपने डायलॉग्स और अपनी परफॉर्मेंस को और बेहतर करने पर काम करना चाहिए। रही बात सोशल मिडिया पर आने की तो मैं पक्का यहाँ आकर फैन्स से इंटरैक्ट करना चाहती हूँ पर अपने कॅरियल के इस मुकाम पर मुझे लगता है मैं फिलहाल मैं अपने स्पेस से खुश हूँ। भले ही आपके लिए यह ओल्ड स्कूल है पर मैं खुदको आज भी स्वीट 16 का हिस्सा मानती हूँ। हम अपने कपड़ों से भले ही मॉडर्न न हों पर अपनी सोच से जरूर हैं। मुझे लगता है हमारी सोच, हमारी विचारधारा, हमारा परसेप्शन यह बहुत मायने रखता है। बहुत जरुरी है लोगों से बातचीत होते रहना चाहे वह फोन से ही क्यों न हो। हर एरा में कम्युनिकेशन लोगों से जुड़ने का बहुत ही स्ट्रांग मीडियम रहा है। पर जब भी मुझे लगेगा कि अब मुझे सोशल मिडिया पर आना बहुत जरुरी है तो मैं उसपर खुलकर आउंगी और ऐसे आउंगी कि फैन्स कहेंगे मैम आप टीवी पर ही सही थी।“ (हँसते हुए)

ऐसे में टीवी की दिग्गज कलाकार रूपल पटेल द्वारा दी गई इस सीख से न सिर्फ दर्शक और फैन्स संतुष्ट होंगे बल्कि उनकी सीख का पालन भी करेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये