रूपाली जग्गा के नए गीत ‘मजबूर’ ने मचाया हंगामा

1 min


‘रूट्स एंटरटेनमेंट’ सदैव कर्णप्रिय व गुणवत्तापूर्ण संगीत परोसने में यकीन करता है। इसी के चलते इस बार ‘रूट्स इंटरटेनमेंट’, ‘शकीरा ऑफ़ इंडिया’के नाम से मशहूरर गायक रूपाली जग्गा द्वारा स्वरबद्ध गीत ‘मजबूर’ लेकर आयी है, जिसमें प्यार की सभी भावनाओं का समावेश है। इस गाने के वीडियो में दर्द भरी कहानी है।

इस वीडियो में रूपाली जग्गा के साथ अमरदीप फोगट है। यह गीत आत्मा को सबसे मार्मिक तरीके से झुलसाती है। संगीतकार विभास कहते हैं- “मुझे संगीत बनाना बहुत पसंद है। यह मेरा पेशा है लेकिन यह मेरा जुनून भी है। मजबूर मेरा अब तक का सबसे अच्छा काम है। मेरे पास एक दृष्टि थी, मुझे आगे और पीछे जाना था लेकिन आखिरकार इसे सही कर लिया। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इसे उतना ही पसंद करेंगे जितना हम करते हैं।”

उत्तरप्रदेष के सहारनपुर के पंजाबी परिवार में जन्मी व पली बढ़ी 26 वर्षीय रूपाली जग्गा को लोग ‘इंडियन षकीरा’ के नाम से ज्यादा जानते है। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई मेहरचंद महाजन डीएवी कालेज चंडीगढ़ से की। फिर 2018 में उन्होने मुंबई युनिवर्सिटी से संगीत में मास्टर की डिग्री हासिल की। जबकि वह छह वर्ष की उम्र से ही संगीत सीखती आयी है। उन्होने आगरा घराना की निधि नारंग के सानिध्य में संगीत की विधिवत षिक्षा ले रखी है। रूपाली जग्गा ने 2007 में ‘साधना टीवी’ के रियालिटी शो ‘भजन सम्राट’ का हिस्सा बनकर आयी थीं। उसके बाद उन्होने कई संगीत के रियालिटी शो में हिस्सा लिया और जीत भी दर्ज कराई।

2012 में उन्होने ‘इंडियन आयडल’ के लिए भी कोषिष की थी। 2016 में वह सारेगामा की फाइनालिस्ट रही। यहीं पर उन्हे ‘द शकीरा आफ इंडिया’ का खिताब भी मिला। 2018 में उन्होने अमेजान पर ‘रीमिक्स’ का हिस्सा बनी। जबकि 2017 में रूपाली जग्गा ने कन्नड़ फिल्म ‘सरकारी केलसा देवरा केलसा’ के लिए पाष्र्वगायन किया। 2019 में उन्होने ईशा देओल अभिनीति लघु फिल्म ‘केकवाक’ में पार्शवगायन किया। तो वहीँ पंजाबी फिल्म‘आसरा’के लिए भी पार्श्वगायन किया। वह अमरीका, इंग्लैंड, अफ्रीका, आस्टेलिया, सिंगापुर, दुबई सहित कई देशों में स्टेज पर परफार्म कर चुकी है।

इस गाने की चर्चा चलने पर रूपाली जग्गा कहती हैं- “गाना ‘मजबूर‘ मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि इसमें दर्द, प्यार, खुशी और एक गीत की जरूरत की हर चीज है! पूरे मन से इसे गाया है। इस हिंदी गीत में पंजाबी शब्द भी हैं। यह 3 मिनट में पैक की गई जीवन भर की कहानी है। इसे अपना सारा प्यार दें”

अमरदीप फोगट कहते हैं- “गाना ‘मजबूर‘ यह गीत वास्तव में मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि इसमें एक सुंदर लघु वीडियो के लिए आवश्यक सभी तत्व हैं। साथ ही यह अभिनय बहुत चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैंने अपने जीवन में कभी शराब नहीं पी थी इसलिए यह मेरी क्षमता की वास्तविक परीक्षा थी। और मैंने इसे अपना 100 प्रतिशत दिया और हां टीम भी आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद करती है और इस मामले में पूरी टीम, संगीत और मेरे सह-अभिनेता, गायक, सभी बहुत अच्छे थे। मुझे उम्मीद है कि हर कोई इसे पसंद करेगा।”

गीत के वीडियो निर्देशक जय पारिख कहते हैं- “एक निर्देशक का काम उन भावनाओं के लिए एक दृष्टि बनाना है, जो संगीत हमें महसूस कराता है। कलाकारों द्वारा सुंदर प्रदर्शन के साथ कलात्मक रूप से फिल्माए जाने से मुझे अपनी कहानी को खूबसूरती से बुने हुए फ्रेम में बताने में मदद मिली।

कहानी कहना अभी तक सरल है स्ट्रॉन्ग जो संगीत के साथ न्याय करने वाले दर्शकों से भावनात्मक प्रतिक्रिया जगाएगा” राकेश तायल कहते हैं- “गाना ‘मजबूर’ एक ऐसा गीत है जिसमें आज का संगीत गायब है। संगीत और गीतात्मक रूप से समृद्ध। हमें उम्मीद है कि दर्शक इसे उतना ही पसंद करेंगे जितना हम करते हैं” गीत ‘मजबूर’ के संगीतकार विभास, वीडियो निर्देषक जय पारिख, गीतकार प्रिंस तथा इसका निर्माण स्वीटी कपूर ने किया है। राकेश तायल को विशेष धन्यवाद दिया गया है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये