राजामौली की RRR क्या ‘बाहुबली-2’ से भी ज्यादा बड़ी फिल्म है ?

1 min


0

RRR ने रिलीज से पहले ही किया 400 करोड़ का बिजनस

साउथ इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली और बाहुबली-2 दोनों ने ही बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए। दोनों के फिल्मों की सक्सेस के बाद अब दुनियाभर में एस एस राजामौली को लोग पहचानने लगे हैं। इन फिल्मों की सफलता के बाद तो अब हर बड़ा एक्टर उनकी फिल्म में काम करना चाहता है। दोनों ही फिल्मों को देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर की ऑडियंस ने पसंद किया। वहीं, अब राजामौली अपनी एक और फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है RRR…लेकिन लगता है कि राजामौली की ये फिल्म भी कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली एक बड़ी फिल्म साबित होगी। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि RRR की अभी शूटिंग चल ही रही है और फिल्म ने सुर्खियों में आना शुरु कर दिया है। यहां तक कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ने शुरु कर दिए हैं।

‘बाहुबली-2’ से भी आगे निकली RRR

आप सोच रहे होंगे कि आखिर रिलीज से पहले ही RRR ने कौन सा रिकॉर्ड तोड़ दिया। तो आपको बता देते हैं कि फिल्म के Theatrical Rights (नाटकीय अधिकारों) ने पूरे साउथ इंडिया में भारी संख्या में रजिस्ट्रेशन किया है। जिससे इस फिल्म ने अबतक के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। आंध्र और तेलंगाना क्षेत्रों ने सामूहिक रूप से 215 करोड़ रुपए (निजाम- 75 करोड़, आंध्र- 100 करोड़ और देवदार- 40 करोड़) दर्ज किए हैं।

400 करोड़ का प्री-रिलीज़ बिजनस करने वाली साउथ की पहली फिल्म

वहीं, कर्नाटक के अधिकारों को 50 करोड़ और केरल के अधिकारों को 15 करोड़ में बेचा गया है। तमिलनाडु के अधिकारों पर बातचीत जारी है। इतना ही नहीं, फिल्म के विदेशी राइट्स 70 करोड़ की मोटी रकम में खरीदे गए हैं। RRR ऐसी पहली फिल्म है, जो दक्षिण भारत और विदेश में 400 करोड़ से ज्यादा का प्री-रिलीज बिजनस करेगी और इस तरह RRR ने बाहुबली-2 की रिलीज के बिजनस को भारी अंतर से पीछे छोड़कर रिकॉर्ड बनाया है।

8 जनवरी 2021 को देशभर में 10 भाषाओं में होगी रिलीज

बताया जा रहा है कि मेकर्स उत्तर भारत के बाजार में भी बड़ी संख्या पर अपनी नज़र गड़ाए हुए हैं, क्योंकि डायरेक्टर ने बाहुबली-2 के साथ पहले से ही अपनी पहचान बना ली है। आपको बता दें कि इस फिल्म में साउथ स्टार एन टी रामा राव, राम चरण, बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे बड़े कलाकार नज़र आएंगे। RRR 8 जनवरी 2021 को देशभर में 10 भाषाओं में रिलीज की जाएगी।

ये भी पढ़ें- RRR में 45 करोड़ रुपए का ऐक्शन सीक्वेंस फिल्माएंगे एसएस राजामौली
ये भी पढ़ें-Salman Khan And Shilpa Shetty Face-Off In A ‘Thumka’ Competition

Sangya Singh