सब टीवी ने रुडिजिटल डिवाइड्स सबयूनाइट्स कैम्पेन लॉन्च किया

1 min


Brand Film_Pictures25

ब्रांड फिल्म में डिजिटल दुनिया के लिये हमारे अत्यधिक प्रेम के कारण हमारे निजी जीवन में उत्पन्न विभाजन को उपयुक्त तरीके से दिखाया गया है

सब टीवी, भारत के अग्रणी पारिवारिक मनोरंजन चैनल, द्वारा इसके रुडिजिटल डिवाइड्स सबयूनाइट्स कैम्पेन के एक हिस्से के रूप में एक नई ब्रांड फिल्म लॉन्च की गई है। ब्रांड फिल्म में मौजूदा दौर के परिवारों द्वारा झेली जा रही उन समस्याओं को दिखाया गया है, जो डिजिटल वर्ल्ड द्वारा निजी जीवन में उत्पन्न हो रही हैं। लेकिन साथ ही इसमें दिखाया गया है कि हमेशा कुछ ऐसे धागे भी होते हैं, जो परिवार को बांध कर रखते हैं।

आनंददायक रूप से निर्मित इस फिल्म में एक संयुक्त परिवार को एकसाथ रहते दिखाया गया है, लेकिन ये सभी अपने गैजेट्स या अन्य कार्यों में व्यस्त हैं। परिवार के सभी सदस्यों के एकसाथ रहने के बावजूद उनके बीच कोई बातचीत नहीं होती है और हरकोई अपने फोन पर चैटिंग करने, गेम खेलने, नेट सर्फ करने, ईयरफोन के जरिये संगीत सुनने में व्यस्त है। फिल्म में परिवार के एक पिता को गाना गाते और इसके माध्यम से शिकायतें करते दिखाया गया है। शोरगुल और हंगामे के बावजूद सभी लोग अपने डिवाइस से चिपके हुये हैं। तभी यह किरदार सब के शोज के नवीनतम अपडेट और किरदार के बारे में बताता है और सभी लोग इस पर कमेंट करने के लिये जुड़ते हैं।

इसमें दिखाया गया है कि सब टीवी के हल्के फुल्के पारिवारिक शो किस प्रकार परिवार के प्रत्येक सदस्य का मनोरंजन करते हैं और उन्हें आपस में बांधकर रखने के लिये एकजुट करने वाला एक कारक है। ब्रांड फिल्म सब के ब्रांड सिद्धांत ‘असली मजा सब के साथ आता है‘ की पुष्टि करती है और लोगों से प्रेम भाव के साथ एकसाथ रहने और आभासी दुनिया में खोने के बजाय एकसाथ रहकर व्यक्तिगत जीवन का आनंद उठाने का अनुरोध करती है।

नई ब्रांड फिल्म पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री अनुज कपूर, सीनियर ईवीपी और बिजनेस हेड, सब टीवी ने कहा, ‘‘हमारी फिल्म में हल्के-फुल्के अंदाज में यह दिखाया गया है कि किस प्रकार आभासी दुनिया ने हम सभी की वास्तविक दुनिया के रंग को फीका कर दिया है। सच्चाई यह है कि आभासी दुनिया ने हमें व्यक्तिपरक और अंतर्मुखी बना दिया है, जबकि सब के शो हमें निरंतर बहिर्मुखी बनाते हैं और मस्ती एवं मनोरंजन के जरिये हमें अपने परिवार के साथ बांध कर रखने में मदद करते हैं।‘‘

ब्रांड फिल्म को कुछ ही दिनों में यूट्यूब पर 50 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और रुडिजिटल डिवाइड्स सबयूनाइट्स पर गहन चर्चा का दौर शुरू हो चुका है। मीडिया मिक्स में टीवी, डीटीएच, सिनेमा हॉल और ऑन ग्राउंड कार्यक्रम शामिल हैं। चैनल ने एक दिलचस्प प्रतियोगिता लॉन्च की है, जिसमें दर्शकों को परिवार या दोस्तों के साथ रहने के दौरान मोबाइल और सोशल मीडिया के उपयोग से आई बाधा के परिणामस्वरूप हुये अप्रिय अनुभव साझा करने के लिये कहा गया है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये