सब टीवी ने मक्खन से निर्मित दुनिया की सबसे ऊंची कृष्ण की मूर्ति का अनावरण किया

1 min


15 फीट ऊंची यह मूर्ति विश्व की अपनी तरह की पहली मूर्ति है, जिसमें 430 किग्रा शुद्ध मक्खन का इस्तेमाल किया गया है

मुंबई, 18 जून 2015: भगवान कृष्ण के माखन चोरी की रोचक कहानियां शाश्वत एवं अमर हैं। भगवान कृष्ण को मक्खन बहुत पसंद था और वह नटखट बनकर उसे चुराते थे। भगवान की इस प्रकृति के प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हुए भारत के बेहद पसंदीदा चैनल सब टीवी ने विश्व की सबसे विशाल कृष्ण मूर्ति का अनावरण किया है, जिसे 430 किग्रा शुद्ध मक्खन से बनाया गया है। सब टीवी के आगामी शो ‘कृष्णा कन्हैया’ के हालिया लाॅन्च के बाद भगवान कृष्ण की यह 15 फीट ऊंची प्रतिमा उनके अलौलिक एवं सार्वभौमिक अस्तित्व का सार प्रस्तुत करती है, इसके साथ ही साथ यह मक्खन से बनी विश्व की सबसे बड़ी मूर्ति भी बन गयी है।

इस मूर्ति के निर्माण में अनेक विशिष्ट कलाकारों ने 300 घंटे से अधिक का कठोर परिश्रम किया है। कलाकारों ने तीन सप्ताह तक कार्य किया और 75 घंटे का प्रशिक्षण हासिल किया तथा 10-15 डिग्री के बेहद कम तापमान में कार्य किया। मक्खन निर्मित कृष्ण को एक बंद शीशे में 15 डिग्री से कम के नियंत्रित तापमान पर रखा गया है। लगभग 800 किग्रा के भार की इस संरचना को आज से लेकर रविवार 21 जून 2015 तक मुंबई के अंधेरी स्थित इनफिनिटी माॅल में प्रदर्शन के लिए रखा जाएगा। प्रचार के बाद इस मक्खन का प्रभावी इस्तेमाल किया जाएगा और इसे शहर के प्रमुख मंदिरों में दैनिक इस्तेमाल हेतु वितरित कर दिया जाएगा।

01 (1)
खोजपरकता के माध्यम से भिन्न प्रस्तुति के सब टीवी के ब्रांड की मान्यता के हिस्से के रुप में नया शो – कृष्ण कन्हैया एक आम आदमी कन्हैया लाल एवं भगवान कृष्ण के बीच की एक अनूठी कथा को पेश करेगा। प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रश्नो की एक सुनिश्चित फेहरिश्त होती है और वह सोचता है कि जब भगवान मिलेंगे तब वह उनसे यह सारे प्रश्न करेगा। इस शो में कन्हैयालाल ने भगवान कृष्ण से कुछ ऐसे ही विभिन्न प्रश्नो को पूछा है। प्रश्नो के लगातार पूछे जाने से भगवान कृष्ण पृथ्वी पर अवतरित होते हैं। कृष्ण को समकालीन अवतार में देखा जा सकेगा और वह ऐसी परिस्थितियों का सृजन करेंगे, जिससे कन्हैयालाल द्वारा पूछे जाने वाले ऐसे प्रश्नो का खुद-ब-खुद ही उत्तर प्राप्त होने लगेगा और इससे दर्शकों का भी ज्ञान बढ़ेगा।
श्री अनुज कपूर, वरिष्ठ ईवीपी एवं बिजनेस हेड, सब टीवी ने कहा, ‘‘भगवान कृष्ण ने विविध प्रकार से भारतीय चिंतन, जीवन एवं संस्कृति को प्रभावित किया है। चाहे धर्म, दर्शन, रहस्य, साहित्य, चित्रकारी, मूर्तिकला, नृत्य अथवा संगीत जो कुछ भी हो भगवान कृष्ण ने प्रत्येक जीवन को स्पर्श किया है। उनके प्रति श्रद्धा प्रकट करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता। मक्खन की मूर्ति की प्रस्तुति उनके माखन प्रेम के प्रति सच्चा सम्मान है।’’

कृष्णा कन्हैया एक संपूर्ण पारिवारिक मनोरंजन शो है और इसका सब टीवी पर एक्सक्लूसिव रुप से 29 जून को रात्रि 10:30 बजे प्रसारण प्रारंभ किया जाएगा। यह शो भगवान कृष्ण एवं कन्हैयालाल की रोच कहानी को एक साथ पेश करेगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये