यमराज और चित्रगुप्त की मुंबई में रोमांचक यात्रा

1 min


‘यम हैं हम‘ सब टीवी पर प्रसारित अपनी तरह का पहला दैवीय कॉमेडी शो है, जिसमें धरती पर यमराज-हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार मृत्यु के देवता और उनके भरोसेमंद सहयोगी चित्रगुप्त के रोमांच का वर्णन किया गया है। इस हास्यप्रद टीवी सिरीज में यमराज के विभिन्न प्रयासों के प्रदर्शन के अलावा मनुष्यों को उनकी रोजमर्रा की जिंदगी के विषय में विभिन्न सलाह दी जाती है और उन्हें जीने का सही ढंग सिखाया जाता है।

Yamraj & Chitragupt in Mumbai

यमराज अपने दर्शकों को मुंबई के रोमांचक सफर पर ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
कहानी के आगामी ट्रैक में, यम (मानव गोहिल) और चित्रगुप्त (अतुल परचुरे द्वारा अभिनीत) एक चोर चमन को पकड़ने के लिए मुंबई की यात्रा करने की तैयारी में है। चमन का किरदार आलेख सिंघल ने निभाया है और उसने अपने पिता की दुकान से पैसा चुराया है; पुलिस भी उसकी तलाश में जुटी है। चमन को ढूंढने के मिशन पर निकले, यमराज और चित्रगुप्त को मुंबई में सांस्कृतिक सदमा भी पहुंचता है। उन्हें वहां की स्थानीय भाषा-मराठी समझने में थोड़ी दिक्कत आती है, वे वहां के लोगों भागते-दौड़ते और जल्दबाजी में देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं, क्यों डब्बावाले इतने सारे टिफिन बॉक्स लेकर जाते हैं। उन्होंने पहली बार शहर का अनुभव किया और वे यहां आकर काफी हिचकिचाते हैं।

पर चमक-दमक और सपनों की इस नगरी में यमराज और चित्रगुप्त के लिए क्या है? क्या वे चमन की तलाश करते समय बड़ी समस्या में फंस जायेंगे?
मानव गोहिल, जो यमराज की भूमिका निभा रहे हैं ने कहा, ‘‘जब मेरी प्रोडक्शन टीम ने मुझे मुंबई ट्रैक के विषय में बताया तो मैं बहुत उत्साहित था और इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। इस ट्रैक में, अतुलजी और मैं मुंबई शहर की यात्रा करेंगे और साथ मिलकर शहर घूमेंगे। मैंने यमराज के वेश में शहर का दौरा करके खूब मस्ती की।‘‘
मुंबई में यम और चित्रगुप्ता के रोमांच को देखिये!
भारतीयों का शानदार कॉमेडी शो देखें ‘‘यम हैं हम‘‘ सोमवार से शुक्रवार, रात 10 बजे सिर्फ सब टीवी पर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये