सब टीवी के सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने सात वर्षों का सफर पूरा किया

1 min


चैनल ने हाल ही में मस्ती और उत्साह के साथ इस हिट शो की सातवीं वर्षगांठ का जश्न मनाया

मुंबईः सब टीवी के ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ ने न सिर्फ दुनिया भर के कई दर्शकों का दिल जीता है, बल्कि ये सीरियल कॉमेडी शैली में एक मिसाल भी बन गया है। शो की उपलब्धियों में एक और कीर्तिमान जुड़ गया है, और वह है 7 वर्ष पूरे करने का सफर। इस अवसर पर शो के कलाकारों और तकनीशियनों ने केक काटकर जश्न मनाया।

शो में कॉमेडी को परिभाषित किया गया है और कई कलाकारों ने इस मंच का इस्तेमाल कर लोकप्रियता हासिल की है तथा घर-घर में मशहूर हो गये हैं। वर्ष 2008 में लॉन्च के समय से ही शो बेहद लोकप्रिय रहा है और अभी भी यह भारतीय टेलीविजन के शीर्ष धारावाहिकों में शुमार है।

Team Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah celebrates their 7th anniversary

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ प्रत्येक एपिसोड के साथ सालों-साल अपनी दिलचस्प और हास्यप्रद कहानियों के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने में सफल रहा है। शो ने हमेशा सभी पीढ़ी के दर्शकों का बेमिसाल मनोरंजन करने का जोर दिया। हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शो की टीम को ‘स्वच्छ भारत‘ अभियान में शिरकत करने के लिये आमंत्रित किया। टीम को एक खास एपिसोड की शुटिंग करने के लिये डिज्नीलैंड हांगकांग में भी आमंत्रित किया जा चुका है। जीवन की विभिन्न स्थितियों को दर्शाने वाली कहानियों की प्रस्तुति के साथ ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा द्वारा एक वार्षिक क्रिकेट टूर्नामेंट ‘गोकुलधाम प्रीमियर लीग‘ का भी आयोजन किया जाता है। ‘सेव द गर्ल चाइल्ड’ पहल हो या फिर भ्रष्ट नौकरशाह प्रणाली से सवाल करना, शो द्वारा हास्यप्रद अंदाज में आकर्षक विषय के साथ सामाजिक बुराईयों को उठाया जाता है।

श्री अनुज कपूर- सीनियर ईवीपी और बिजनेस हेड, सब टीवी ने कहा, ‘‘सब टीवी में हमें गर्व है कि हम शानदार कहानी के साथ ताजगीपूर्ण कॉमेडी कंटेंट की पेशकश करने में सक्षम हुए हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी बेहद अनूठी और आकर्षक है,  इतना ही नहीं यह साकारात्मक रूप से पूरे परिवार को शामिल करती है, जो कि सब टी.वी. की पंच लाइन के बिल्कुल अनुकूल है। मैं इस अवसर पर टीम को बधाई देना चाहता हूं और कामना करता हूं कि यह संबंध आगे भी बना रहे तथा हम अपने दर्शकों का यूं ही मनोरंजन करते रहें।‘‘

देखते रहिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ सोमवार से शुक्रवार, रात 8:30 बजे सिर्फ सब टीवी पर

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये