भूषण कुमार की टी-सीरीज़ मिक्सटेप रिवाइंड के तीसरे सीज़न में सचेत और परम्परा टंडन ने अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक द्वारा प्रस्तुत क्लासिक्स को किया जीवंत

1 min


अभिजीत वघानी ने इस सीज़न के दूसरे एपिसोड के लिए दो आइकॉनिक रोमांटिक नंबर्स ‘तू मेरी जिंदगी’ और ‘अदाएं’ को एक मॉडर्न ट्विस्ट दिया है।

इस टी-सीरीज़ ‘मिक्सटेप रिवाइंड’ एपिसोड को सबसे पहले अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक पर सुनें।

अपने म्यूजिक और अपनी आवाज से ऑडियंस को मंत्रमुग्ध करने वाली और वर्तमान में अपनी रील्स से सेंसेशन फैलाने वाले, सचेत और परंपरा टंडन, अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक द्वारा प्रस्तुत भूषण कुमार की टी-सीरीज़ के मिक्सटेप रिवाइंड के तीसरे सीज़न में फैंस को आश्चर्यचकित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मूल रूप से समीर द्वारा लिखा गया, ‘तू मेरी जिंदगी’ और ‘अदाएं’, जिन्हें 90 के दशक के कल्ट रोमांस नंबर्स माना जाता है, को अब सचेत-परंपरा की भावपूर्ण आवाज़ों के माध्यम से मंत्रमुग्ध कर देने वाले रेंडिशन्स में बदल दिया गया है, जिन्हें अभिजीत वघानी द्वारा मिश्रित किया गया है।

मॉनसून को मज़ेदार और अधिक रोमांटिक बनाते हुए, मिक्सटेप का यह सीज़न 90 और 2000 के दशक के शुरुआती दिनों की याद दिलाने वाला है। सभी की पसंदीदा कंपोजर-सिंगर जोड़ी, सचेत-परंपरा ने अतीत में विभिन्न पॉवर-पैक्ड परफॉर्मेन्सेस दी हैं। हालाँकि, मैजिकल जोड़ी पहली बार मिक्सटेप पर स्टेज शेयर करती दिखाई देगी। न केवल यह परफॉरमेंस ऑडियंस का दिल छू लेगी, बल्कि आपको एक जादुई दुनिया की सैर कराने का भी माध्यम बनेगी, जिसे निर्देशक अहमद खान ने इसे फिल्माते समय बनाया है।

एलेक्सा के साथ एड-फ्री और हैंड्स-फ्री वॉइस इनेबल्ड एक्सपीरियंस का आनंद लेने के लिए प्राइम मेंबर्स हेतु नया सीजन एक्सक्लूसिव तौर पर सबसे पहले अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक पर उपलब्ध होगा।

भूषण कुमार कहते हैं, “मिक्सटेप का यह सीज़न रोमांस का है और इस प्रतिभाशाली जोड़ी- सचेत और परंपरा टंडन को इसमें शामिल करना एकदम सही निर्णय था। अभिजीत ने नई धुनों को जोड़ते हुए इसके सार को बरकरार रखा है। यह एपिसोड मेलोडी, रहस्य और जादू से भरा है।”

‘तू मेरी जिंदगी’ और ‘अदाएं’ के मिश्रण के बारे में बात करते हुए म्यूजिक कंपोजर अभिजीत वघानी कहते हैं, “तू मेरी जिंदगी है, मेरे पसंदीदा ट्रैक्स में से एक है और मैं अदाएं को इसके साथ मिक्स करना चाहता था क्योंकि इसके टेम्पो की स्केलिंग और पेयरिंग ‘तू मेरी जिंदगी है’ के साथ बहती चली जाती है। ये लव सॉन्ग्स सचेत और परम्परा की आवाज़ में सुनना वाकई में बेमिसाल था, क्योंकि उनके पास अद्भुत आवाज़ें और साथ ही ऐसी टेक्निक्स हैं जो गाते समय दोनों ट्रैक्स को एक साथ मिला सकती हैं। सचेत और परम्परा की आवाजें इतनी लचीली हैं कि उन्हें विभिन्न फॉर्मेट्स में सेट किया जा सकता है और वे वास्तव में इन लव सॉन्ग्स में नई ऊर्जा और जीवन लेकर आए हैं।”

सचेत टंडन कहते हैं, “परंपरा इंडस्ट्री की बेस्ट फीमेल सिंगर्स में से एक हैं। अपने म्यूजिक और लाइफ पार्टनर के साथ स्टेज शेयर करना बेहद अद्भुत रहा। मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता हूँ कि हमें ये दो सॉन्ग्स मिले। मैं आशिकी एल्बम का बहुत बड़ा फैन रहा हूँ, इसलिए मुझे इसे मिक्सटेप पर परफॉर्म करने में बहुत मजा आया। मैं हम दोनों को इस खूबसूरत #MixTape फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाने के लिए भूषण सर को धन्यवाद देना चाहता हूँ।”

परम्परा टंडन कहती हैं, “मुझे सचेत के साथ गाकर हमेशा गर्व महसूस होता है। वे मेरे सबसे बड़े आलोचक के रूप में मेरे साथ रहे हैं, और साथ ही एक बेहतरीन कलाकार हैं। सचेत के जुनून और म्यूजिक के प्रति उनका पॉजिटिव एप्रोच हम दोनों को अपनी परफॉरमेंस ईमानदारी से पूरी करने में मदद करता है। दोनों सॉन्ग्स आइकॉनिक हैं। 90 के दशक के इस म्यूजिक ने म्यूजिक इंडस्ट्री के रूप को पूरी तरह से बदल दिया। मैं बहुत खुश हूँ कि हम इस साल के मिक्सटेप का हिस्सा रहे हैं। उम्मीद है कि हमारे फैंस को इन मैशअप को हमारे तरीके से गाने का हमारा प्रयास पसंद आएगा।”

टी-सीरीज़ मिक्सटेप रिवाइंड के लिए ‘तू मेरी जिंदगी’ और ‘अदाएं’ में सचेत और परंपरा टंडन का मिक्सटेप देखें:

यूट्यूब/टी-सीरीज़ पर अभी लाइव:

 

सबसे पहले @amazonprimemusicin: https://amzn.to/3wsLl3O


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये