संगीतकार सचिन और जिगर ने भारतीय वन्य जीवन का जश्न मनाने के लिए बनाया नया म्यूज़िक वीडियो

1 min


भव्यता के साक्षी बनिए, उत्कृष्टता की तलाश कीजिए और बेजोड़ भारतीय वन्य जीवन का मनाइएं जश्न क्योंकि एनिमल प्लेनेट अब आपके लिए ला रहा है ये मेरा इंडिया का नया सीज़न। 15 अगस्त से हर रात 8 बजे प्रसारित होने वाला प्रोग्राम ये मेरा इंडिया दर्शकों को लेकर जाएगा देश के सबसे शानदार नेशनल पार्कों, प्राकृतिक अभयारण्यों और जैव-विविधता से भरपूर क्षेत्रों में, जहां वे रूबरू होंगे वहां मौजूद समृद्ध एवं विविध वन्य जीवन से। इस प्रोग्राम का प्रसारण एक महीने तक किया जाएगा।

एनिमल प्लेनेट ने युवाओं और परिवारों को भारतीय वन्य जीवन की ओर आकर्शित करने के लिए एक म्यूज़िक वीडियो ’पार्टी लाइक एन एनिमल’ भी पेश किया है, जिसका संगीत दिया है सचिन-जिगर की जोड़ी ने। बॉलीवुड की मशहूर गायकों मोनाली ठाकुर, अनुषा मणि और राहुल पांडेय ने हिंदी, तमिल और बांगला में गाया है। इस बहुभाषीय पार्टी ट्रैक के बोल बेहद आसान, कोरियोग्राफी बहुत वाइब्रैंट और परफॉर्मेंस बहुत शानदार हैं।

गीत ‘‘तो सोचता है क्या, आ चल मैं दिखा दूं, आ पार्टी करने के तरीके मैं सिखा दूं, कम पार्टी लाइक एन एनिमल..‘‘दर्शकों को जानवरों को देखने और उनके बारे में जानने और पार्टी लाइक एन एनिमल करने के लिए प्रेरित करेगा। यह ग्रूवी और पार्टी के जश्न का माहौल बनाने वाला गीत अपने ट्रेंडी स्टाइल से पैरों को थिरकने पर मजबूर कर देता है। दर्षकों को प्राकृतिक सुंदरता और शानदार जंगली जीवन की याद दिलाने के लिए ये मेरा इंडिया चाहता है कि मौजूदा पीढ़ी बेहतर कल के लिए बदलाव की प्रतिनिधि बनें।

सचिन और जिगर ने कहा, ’’ हमें बहुत खुशी है कि एनिमल प्लेनेट ने हमें हमारे प्रशंसकों और देश के युवाओं से जुड़ने का अवसर प्रदान किया। पार्टी लाइक एन एनिमल म्यूज़िक वीडियो का लक्ष्य आज की पीढ़ी को हमारे अपने बेहतर भविष्य के लिए प्राकृतिक संसाधनों के प्रति संवेदनशील बनाना है।‘‘

एनिमल प्लेनेट की वार्शिक प्रोग्रामिंग पहल ये मेरा इंडिया अपने पांचवें संस्करण में दर्शकों को लेकर जाएगा भारतीय वन्य जीवन से रूबरू होने के लिए रहस्यमयी जगहों, प्रसिद्ध भूभागों और रंगीन प्राकृतिक सौंदर्य की बेहद दिलचस्प यात्रा पर। असम में काजीरंगा से लेकर मानस वन्य अभयारण्य तक और राजस्थान में जवाई और रणथंभौर से लेकर गुजरात में गिर से थार तक और दक्षिण भारत में नागरहोल से षोला रेंज तक, ये मेरा इंडिया के नए सीज़न में देश के विभिन्न हिस्सों में मौजूद जैव विविधता और असाधारण वन्य जीवन पर ध्यान दिया गया है।

15 अगस्त से शुरू हो रही सीरीज़ ये मेरा इंडिया के पहले ऐपिसोड मानसः रिटर्न ऑफ द जायंट्स में मानस नेशनल पार्क के नवीकरण और इसके सभी विलुप्तप्राय विशालकाय जीवोंः वाइल्ड वॉटर बफैलो, द गौर, एक सींग वाला गेंडा और एषियाई हाथी के लौटने की कहानी दिखाई जाएगी।

जवाईः इंडियाज़ लेपर्ड हिल्स में नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर राजस्थान के इस इलाके की दुर्लभ तस्वीर दिखाई जाएगी, जिसमें लेपर्ड तेंदुए) के व्यवहार को दिखाया जाएगा, जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा और साथ ही तेंदुए को लेकर बनाई गई अवधारणाओं को भी चुनौती देगा।

इंडियाः व्हेयर वाइल्ड थिंग्स रोम में काजीरंगा नेशनल पार्क को दिखाया जाएगा और इसमें विलुप्तप्राय जीवों जैसे एक सींग वाला गेंडा, ईस्टर्न स्वैंप डीयर, एशियाई हाथी, बंगाल टाइगर और वाइल्ड एशियन वाटर बफैलोज़ के भविश्य पर केंद्रित होगा।

भारत के सबसे बड़े रेगिस्तान थार डेज़र्ट सेक्रेड सैंड्स में खुलासा होगा कि भोजन और पानी के अभाव के बावजूद मनुश्य व जानवर इस तपते, सूखे से ग्रस्त थार के रेतीले बंजर में भी जीवनयापन कर रहे हैं।

जंगली जीवन की भावना और भारत की मूल्यवान पारिस्थितिकी धरोहर के समक्ष मौजूद जोखिमों को दिखाया जाएगा नागरहोल- टेल्स फ्रॉम द जंगल में। इसमें दक्षिण भारत में वन्य जीवन के मज़बूत क्षेत्र- नागरहोल नेशनल पार्क को दिखाया जाएगा, जो भारतीय उपमहाद्वीप में पाए जाने वाली ज़्यादातर विशालकाय जीव प्रजातियों का घर है।

लोगों के साथ दुर्लभ वन्य जीवन के इस नाटकीय मिलाव और आवास का अनुभव कीजिए सिर्फ ये मेरा इंडिया पर, जो शुरू हो रहा है 15 अगस्त से और हर रात 8 बजे इसका प्रसारण सिर्फ एनिमल प्लेनेट पर किया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये