सेक्रेड गेम्स के बंटी निभाएँगे फिल्म ’83’ में यशपाल शर्मा की भूमिका

1 min


Jatin-Sarna_83

बहुप्रतीक्षित सेक्रेड गेम्स में अपने वन-लाइनर्स के साथ हड़कंप मचाने के बाद, जतिन सरना का किरदार बंटी एक घरेलू नाम बन गया था। अब अभिनेता एक और यादगार भूमिका निभाने के लिए तैयार है। जतिन अब बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ’83 में यशपाल शर्मा की भूमिका में नज़र आएंगे।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। हर अपडेट के साथ प्रशंसकों को उत्साहित करते हुए, निर्माता नियमित रूप से फिल्म की टीम से जुड़ी अतिरिक्त घोषणा करते आये है।

फ़िल्म में कलाकरो की टोली में शामिल होते हुए जतिन सरना ने कहा,”ईमानदारी से बोलू तो मैं न्यूयॉर्क और अन्य फिल्मों के बाद से ही उनका प्रशंसक रहा हूं, जो उन्होंने की है। अपनी फिल्मों के जरिये उन्होंने जिस तरह की संवेदनशीलता और मनोरंजन पेश किया है, वह देख कर उनके साथ काम करने की मेरी इच्छा हमेशा बढ़ती गयी है। एक साल पहले एक छोटा सा वाकय हुआ था। मैं अपने दोस्त के साथ एक ऑटो में जा रहा था और तब कबीर खान अपनी कार में बैठकर वही से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने हमें देखा और मैंने भी, और मैंने हाय के इशारे के रूप में अपना हाथ लहराया और उन्होंने इस पर जवाब दिया तब मेरे दोस्त ने कहा कि क्या वह तुम्हें जानते है। मैंने कहा कि नहीं लेकिन हाँ एक दिन मैं शायद उनके साथ काम करूँगा… और हम हँसने लगे.. और आज वह दिन आ गया है।

सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपने हर अभिनेता के साथ बहुत मधुर व्यवहार रखते है और उचित ध्यान देते है। उनके लिए, सभी एक समान हैं जो अंततः उन्हें अधिक योग्य बनाता है। और जब भी वह अभ्यास सत्र में हमसे मिलने आते हैं, तो यह सब साफ़ नज़र आता है। वह हमारे साथ कुछ समय ट्रेनिंग भी करते है और इस बात पर नजर रखते है कि हम कैसे कर रहे हैं। इसलिए, मुझे खुशी है कि मुझे उनके साथ काम करने का यह अवसर मिला, वह भी ऐसे विषय पर, जो बहुत बड़ा और हर भारतीय के करीब है। साथ ही क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार और एक क्रिकेटर बनने का सपना भी इस फ़िल्म के जरिये पूरा होने जा रहा है।”

इसके अलावा अभिनेता ने आगे साझा किया “अब यशपाल शर्मा का किरदार निभाना एक ऐसी चीज़ थी जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मुझे ऑडिशन के लिए मदन लाल का किरदार दिया गया था, लेकिन वह काम नहीं किया। हालांकि ऑडिशन शानदार रहा और उन्हें यह पसंद भी आया था। लेकिन हार्डी अब वह भूमिका निभा रहे है और यशपाल मैं निभा रहा हूँ जो अंततः इस तथ्य से अधिक दिलचस्प है कि ज्यादातर लोग उनकी कहानी और यात्रा से वाकिफ़ नहीं रखते हैं। दरअसल, भारत की 83 जीत की यात्रा वेस्ट इंडीज के खिलाफ यशपाल की शानदार पारी से शुरू होती है जिसने पहले मैच में बड़ी जीत की नींव रखी और सभी मैचों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए उन्होंने निरंतरता कायम रखी।”

फिल्म ’83 अपनी घोषणा के समय से काफी सुर्खियों में छाई हुई है क्योंकि इस फ़िल्म के माध्यम से भारतीय क्रिकेट से जुड़े सबसे ऐतिहासिक क्षण को एक बार फिर बड़े पर्दे पर जीवित किया जाएगा।

1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म ’83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।

इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।

कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी।

जबकि रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नज़र आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम, हार्डी संधू, आर बद्री और आदिनाथ एम कोठारे ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये