अभिनेता सैफ अली खान ने मुंबई में पहला मोबाइल फूड ट्रक ‘मैरिएट ऑन व्हील्स’ को हरी झंडी दिखाई

1 min


मैरिएट इंटरनेशनल इंक. ने आज भारत में अपने पहले मोबाइल फूड ट्रक ‘मैरिएट ऑन व्हील्स’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की। मुंबई से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए मैरिएट फूड ट्रक भारत में छह स्थानों से गुजरेगा। इन शहरों में यह लोगों को मैरिएट प्रॉपर्टीज के सिग्नेचर व्यंजनों और स्थानीय पसंदीदा चीजों का स्वाद चखाएगा। मैरिएट इंटरनेशनल, एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डाइरेक्टर श्री क्रेग स्मिथ और मैरिएट इंटरनेशनल, साउथ एशिया के एरिया वाइस प्रेसिडेंट श्री नीरज गोविल ने अभिनेता/ निर्माता सैफ अली खान के साथ मुंबई में फूड ट्रक को हरी झंडी दिखाई।

अहमदाबाद, अमृतसर, लखनऊ, पुणे, मदुरै और कोच्चि शहरों से गुजरते हुए, यह फूड ट्रक 40 दिनों में 6761 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इस पहल के जरिये मैरिएट इंटरनेशनल इंक. अपने चुनिंदा सर्व ब्रांड्स- कोर्टयार्ड बाई मैरिएट, फेयरफील्ड बाई मैरिएट, फोर प्वॉइंट्स बाई शेरेटन और एलॉफ्ट होटल की एफएंडबी मजबूती पर इनके प्रचार का इरादा रखता है।

हर शहर में दो दिन गुजारते हुए मैरिएट ऑन व्हील्स कुछ बेहद लोकप्रिय जगहों पर रुकेगा। मसलन, अहमदाबाद में फूड ट्रक पार्क, लखनऊ में सहारा मार्केट प्लाजा और कोच्चि में इन्फो पार्क। शहर में पहुंचने के बाद मैरिएट का एक एक्जीक्यूटिव शेफ वहां उपस्थित होकर फूड ट्रक के लिए खास तैयार किया गया लिमिटेड टाइम मेन्यू पेश करेगा। ऑन बोर्ड परोसी जाने वाले व्यंजनों में मटन टिक्का क्यूसाडिलास, जो अमृतसर में उपलब्ध होगा, मदुरै में कराईकुडी चिकन विंग्स और पुणे में कोशा मैंग्शो काठी रोल इत्यादि जायके चखने को मिलेंगे।

मैरिएट ऑन व्हील्स के लॉन्च पर मैरिएट इंटरनेशनल इंक., दक्षिण एशिया के वाइस प्रेसिडेंट नीरज गोविल कहते हैं, “देश में मैरिएट के अपनी तरह के पहले मोबाइल फूड ट्रक को लॉन्‍च कर हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। विगत कई वर्षों से मैरिएट इंटरनेशनल इंक. ने अपने अनुभवी और कुशल शेफ्‍स की मदद से फूड एंड बेवरेज क्षेत्र में अपना दबदबा बनाया है। इस साल मैरिएट अपने पाककला अनुभवों पर फोकस कर आगे बढ़ रहा है। मैरिएट ऑन व्हील्स की पेशकश ऐसी ही एक पहल है, जो एफएंडबी इंडस्‍ट्री में हमारी ताकत और नेतृत्वशाली भूमिका को दर्शाती है।”

पर्यावरणीय प्रभावों को कम करने की मैरिएट इंटरनेशनल की प्रतिबद्धता को दर्शाने के लिए मैरिएट ऑन व्हील्स पर बांस से बने बर्तन और कांच की बोतलों जैसे पर्यावरण हितैषी आइटम उपयोग में लाए जाएंगे। ऐसा सिर्फ मुंबई में ही नहीं, बल्कि उन सभी छह शहरों में होगा, जहां से यह फूड ट्रक गुजरेगा। बार-बार अनुरोध किये जाने वाले अनुभवों में सस्‍टेनेबिलिटी की मांग लगातार बढ़ रही है। वजह यह है कि अब ज्यादातर मेहमान स्थानीय समुदायों में एक सकारात्मक असर छोड़ने के इच्छुक होते हैं। मैरिएट इंटरनेशनल भी अपनी सभी पहलों के जरिये स्‍थायित्‍वपूर्ण पर्यावरण को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध बना रहेगा।

छायाकार : रमाकांत मुंडे मुंबई

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan
Saif Ali Khan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये