‘दुश्मनों से बदला लेने के लिये निकले- सैफ अली खान

0 25

Advertisement

सैफ अली खान अपनी नई फिल्म लाल कप्तान को लेकर सुर्खियों में हैं। इसमें सैफ एक अलग ही अवतार में नजर आयेंगे । फिल्म में सैफ ने एक  वाॅरियर नागा साधू का रोल प्ले किया है जो अपने दुश्मनों से बदला लेने के लिये निकला है। इसलिये वो एक ब्रिटिश सैनिक को मार देता है और बाद में वो अपने सिर पर लाल बैंडेना (सिर पर बांधने वाला कपड़ा) पहनकर घूमता है। कहानी इसी नागा साधु की बाकी जर्नी को दिखायेगी। इस फिल्म के लिये सैफ ने अपने लुक को पूरी तरह से बदल लिया है। सैफ ने अपनी दाढ़ी और बाल ही नहीं कटवाये बल्कि 11 किलो वजन भी घटाया है। खबरों की मानें उन्होंने यह सब बिना किसी ट्रेनर या न्यूट्रिशनिस्ट की मदद से किया है।

जब से फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर जारी किया गया है तब से उनके लुक की तुलना हॉलीवुड फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन के कैरेक्टर जैक स्पैरो से की जा रही है। लाल कप्तान में सैफ माथे पर लाल कपड़ा और  बड़े लटों के साथ नजर आ रहे हैं, जो जैक स्पैरो के लुक से काफी मिलता है। ‘लाल कप्तान’ एक पीरियड ड्रामा बताई जा रही है। राजस्थान के बैकग्राउंड पर बनी है। कहानी 1780 के दशक में सेट है।

दरअसल जब सैफ की इस रोल में सबसे पहली फोटोज़ वायरल हुईं तब फिल्म का टाइटल ‘हंटर’ बताया जा रहा था। कहा जाता है कि ‘हंटर’ से पहले फिल्म नाम ‘दशहरा’ था। बाद में कहा गया कि इसका नाम ‘कप्तान’ होगा। अब आधिकारिक तौर पर इसका नाम ‘लाल कप्तान’ रख दिया गया है। वैसे फिल्म का नाम ‘हंटर’ इसलिये भी रखना प्रैक्टिकल नहीं होता क्योंकि 2015 में इसी नाम से गुलशन दैवय्या अभिनीत एक एडल्ट फिल्म आ चुकी है।

इस फिल्म के डायरेक्टर हैं नवदीप सिंह। नवदीप इससे पहले अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म ‘एन एच 10’ डायरेक्ट कर चुके हैं। 2007 में आई ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’ को भी नवदीप ने डायरेक्ट किया और लिखा था। ‘लाल कप्तान’ को आनंद एल राय और इरोस इंटरनेशनल ने मिलकर प्रोड्यूस किया है।

बता दें कि अगस्त में सैफ की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स रिलीज हुई थी, जो लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई। सैफ ने एक बातचीत में बातचीत में माना कि ’सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। लाल कप्तान के अलावा सैफ अली खान नितिन कक्कड़ की जवानी जानेमन में नजर आयेंगे। तानाजी में सैफ विलेन का किरदार निभा रहे हैं।

लाल कप्तान में सैफ ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर आपका किरदार ऐसा है, जो आधा जानवर है, जो अपने डायलॉग्स बोलने के लिए गुर्राहट का इस्तेमाल करता है तो उन्हें ऐसे एक्सप्रेशन्स इस्तेमाल करने ही होंगे ताकि वो इस किरदार की रूह के साथ न्याय कर सके, ताकि पता लग सके कि वो किस तरह का इंसान है। ये काफी मुश्किल होता है। मुझे याद है कि मुझे एक साउंड रिकॉर्डिस्ट ने मुझे क्या कहा था। इस फिल्म की शूटिंग के कुछ दिनों बाद उसने मुझे कहा था कि आप इस शख्स की तरह साउंड नहीं कर रहे हैं। सैफ ने उनकी बात पर काफी गौर फरमाया था और अपने आपको इंप्रूव करने की कोशिश की थी।

लाल कप्तान में सैफ अली खान के डिफरेंट गेटअप की काफी चर्चा हो रही है और इसी वजह से फिल्म के पोस्टर्स को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। वहीं इस नागा साधु के गेटअप के लिए सैफ अली खान काफी मेहनत की हैं। सैफ अली खान के ’रावण’ वाले पोस्टर के बाद उनकी एक ओर फोटो सामने आई है। यह फोटो उस वक्त की है, जब सैफ शूटिंग के लिए अपना लुक ले रहे थे और तैयार हो रहे थे। फोटो में सैफ का खतरनाक लुक दिख रहा है और चेहरे पर चोट के निशान भी दिख रहे हैं। फिल्म में सैफ अली खान के कई फाइटिंग एक्शन सीन भी है, जिसके लिये सैफ ने अपने आपको तैयार किया । इस फोटो में सैफ का लुक लड़ाई के बाद का लग रहा है। चोट के निशान के साथ उनकी एक आंख पूरी तरह बंद है, जो बता रही है कि उनकी आंख में भी चोट लगी है। वहीं बढ़ी हुई दाढ़ी और बाल के साथ सैफ का ये लुक दर्शकों को फिल्म देखने के लिए प्रभावित कर सकता है। सैफ के इस मेकअप की काफी चर्चा हो रही है और कमेंट में लोग मेकअप की तारीफ कर रहे हैं।

इससे पहले फिल्म का एक पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें सैफ अली खान को दस मुंह के साथ रावण के रूप में दिखाया गया था। पोस्टर में वह खूंखार लग रहे हैं और सैफ के सभी सिरो में उनकी बड़ी बड़ी जटायें हवा में उड़ रही हैं और सिर में बंधे लाल साफे के ऊपर एक बड़ा दांत भी माला के साथ बंधा हुआ दिख रहा है। इसमें सभी सिर के भाव अलग अलग हैं और वो हर चेहरे में अलग एक्सप्रेशन दे रहे हैं यानी इस बार सैपफ लाल कप्तान के जरिये कुछ अनोखा ही दिखाने वाले हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.