सनसनीखेज़ “तंदूर कांड” पर बनने जा रही है फिल्म, सैफ अली खान रोल करने को राज़ी !

1 min


24 साल पहले 2 जुलाई, 1995 को हुए इस तंदूर कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था

दिल्ली का सनसनीखेज़ तंदूर कांड तो आपको याद ही होगा।अब ख़बर है कि बॉलीवुड में इस तंदूरकांड पर भी फिल्म बनने जा रही है। जिसमें सैफ अली खान अहम किरदार निभा सकते हैं। कहा जा रहा है कि सैफ अली खान ने ये फिल्म करने के लिए हामी भर दी है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई अधिकारिक ऐलान तो नहीं किया गया है लेकिन बॉलीवुड के गलियारों में इस फिल्म को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

क्या है तंदूर कांड ?

24 साल पहले 2 जुलाई, 1995 को यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सुशील शर्मा ने अपनी पत्नी नैना साहनी की हत्या कर उसे तंदूर में जलाने की कोशिश की थी। लेकिन लाश को पूरी तरह जलाने से पहले ही उसका ये जुर्म पुलिस के सामने आ गया था। इस वारदात के बारे में उस वक्त जिसने भी सुना उसके रौंगटे खड़े हो गए थे।

18 सालों तक केस की लंबी सुनवाई चली थी जिसके बाद 2003 में दोषी सुशील शर्मा को लोअर कोर्ट ने मौत की सज़ा सुनाई लेकिन 10 साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुशील शर्मा की मौत की सज़ा को बदलकर उम्र कैद में तब्दील कर दिया था। अगर आप तंदूर कांड के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं या फिर ज्यादा कुछ जानना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके लिए ट्रीट साबित होगी।

क्या होगा सैफ अली खान का किरदार ?

अब बात आती है कि अगर सैफ अली खान इस फिल्म में काम करते हैं तो उनका रोल क्या होगा? दरअसल, इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि या तो किसी बड़े जांच अधिकारी या फिर खुद दोषी सुशील शर्मा के किरदार में सैफ अली खान नज़र आ सकते हैं।

आपको बता दें कि सैफ अली खान ‘ओमकारा’, ‘तान्हाजी’ और ‘एक हसीना थी’ में नेगेटिव रोल कर चुके हैं। और उनके ग्रे शेड किरदार की हमेशा ही तारीफ हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सैफ सुशील शर्मा के किरदार को बखूबी निभा सकते हैं।

क्या होगा फिल्म का प्लॉट ?

कहा जा रहा है कि फिल्म को वैसे ही फिल्माया जाएगा जैसा इस तंदूरकांड में असल में हुआ है। फिल्म में किसी तरह का मिर्च मसाला पेश नहीं किया जाएगा। वहीं, इस वारदात के साथ-साथ सुशील शर्मा के निजी जीवन को भी फिल्म में दर्शाया जा सकता है क्योंकि इस कांड के बाद केवल दोषी सुशील शर्मा को ही नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार को भी तमाम मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। इस पहलू को भी फिल्म में दर्शाया जाएगा।

और पढ़ेंः सैफ अली खान ने कहा शाहरुख़ खान जैसी है अलाया एफ की एनर्जी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये