2005 में हुआ था सैफ और अमृता का डिवोर्स, मांगे थे इतने करोड़ कि छोटे नवाब को किश्तों में चुकानी पड़ी थी रकम

1 min


Saif and Amrita

साल 1991 में सैफ और अमृता की हुई थी शादी, बच्चों की कस्टडी चाहते थे सैफ

सैफ अली खान जिन्होने अपना करियर साल 1991 में शुरू किया था और उनकी पहली फिल्म परंपरा साल 1992 में रिलीज़ हुई। फिल्मों में शुरूआत के साथ ही उन्हे अपने वक्त की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हुआ और ज़रा भी देर ना लगाते हुए सैफ और अमृता ने साल 1991 में ही शादी कर ली। लेकिन ये रिश्ता 15 सालों में ही खत्म हो गया और दोनों की राहें जुदा हो गई।

Saif and Amrita

Source – Cyclicmint

लेकिन हम इनकी लवस्टोरी का ज़िक्र नहीं करेंगे बल्कि आज इनके तलाक से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे। क्या आप जानते हैं कि जब सैफ और अमृता का तलाक हुआ तो अमृता सिंह ने कितनी रकम सैफ से मांगी थी। नहीं….तो चलिए हम आपको इसका जवाब देते हैं।

अमृता ने मांगे थे 5 करोड़ रूपए

सैफ और अमृता के रिश्तों में दरार तो तभी से आने लगी जब सैफ इटेलियन मॉडल रोज़ा के दीवाने हो गए लेकिन दोनों की राहें पूरी तरह जुदा हुई 2005 में। जब इनका तलाक हो गया। तलाक में अमृता ने सैफ से 5 करोड़ रूपए मांगे थे। ये बात सैफ अली खान ने तलाक के बाद एक इंटरव्यू में खुद बताई थी।

किश्तों में अदा की थी ये रकम

वहीं सैफ अली खान के पास उस वक्त इतनी बड़ी रकम नहीं थी लिहाज़ा उन्होने उस वक्त तो 2.5 करोड़ रूपए अमृता को दिए लेकिन बाकी की रकम उन्होने धीरे धीरे किश्तों में दी थी। सिर्फ यहीं नहीं बेटे इब्राहिम अली खान के 18 साल के होने तक सैफ ने अमृता को हर महीने 1 लाख रूपए दिए हैं। हालांकि अब इब्राहिम 19 साल के हो चुके हैं।

बच्चों की कस्टडी चाहते थे सैफ अली खान

Saif and Amrita

Source – The News

 

सैफ और अमृता के तलाक के बाद सवाल था बच्चों का। कि आखिर बच्चे किसके पास रहेंगे। सैफ चाहते थे कि बच्चे उनके पास रहें लेकिन वो इस मामले को भी कोर्ट में लंबा खींचना नहीं चाहते थे। लिहाज़ा बच्चे मां अमृता के पास रहने लगे। ना तो सैफ बच्चों से मिलने जा सकते थे और ना ही बच्चे सैफ से मिलने आ सकते थे।

साल 2012 में करीना कपूर से की सैफ ने शादी

Saif and Amrita

Source – Pinterest

साल 2007 जब करीना और शाहिद का ब्रेकअप हो चुका था तो वहीं सैफ भी गर्लफ्रेंड रोज़ा से अलग हो चुके थे। करीना और सैफ दोनों टशन फिल्म साथ में कर रहे थे और इसी दौरान दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। दोनों ने एक दूसरे को पांच सालों तक डेट किया और फिर 2012 में शादी कर ली। आज इन दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान भी है। और सैफ एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

और पढ़ेंः काशी विश्वनाथ से सारा अली खान की रिपोर्टिंग…दिखाया वाराणसी की गलियों का ऐसा नज़ारा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये