डॉ. एमएसजी ने ‘जट्टू इंजीनियर’ फिल्म का मेहनताना भी मानवता भलाई कार्य के लिए किया समर्पित

1 min


एक के बाद एक समाज सुधार का संदेश देने वाली पांच सुपरहिट फिल्में देने वाले डॉ. संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपनी फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ से मिले मेहनताने में से 25 लाख रुपए का चैक सिरसा मेें बनने जा रहे बोन बैंक (हड्डी बैंक)के लिए दिया। फिल्म निर्माता कंपनी ‘हकीकत एंटरटेंमेंट प्राईवेट लिमिटेड’ द्वारा भी इस बोन बैंक के लिए 25 लाख रुपए का चैक दिया। उक्त दोनों चैक पूज्य गुरुजी ने अपने पावन कर कमलों से शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल की रिसर्च टीम के सदस्यों को प्रदान किए।

Gurmeet Ram Rahim Singh Fans

बोन बैंक के निर्माण के लिए दिए 25 लाख. फिल्म निर्माता कंपनी ‘हकीकत एंटरटेंमेंट प्राईवेट लिमिटेड’ ने भी दिए 25 लाख.
पूज्य गुरुजी ने फरमाया कि सिरसा में बनने जा रहा बोन बैंक संभवत उत्तर भारत का पहला बैंक हैं। इस बैंक के माध्यम से हड्डी रोगियों को कृत्रिम अंगों की जगह वास्तविक अंग उपलब्ध हो सकेंगे। उल्लेखनीय है कि पूज्य गुरुजी ने इससे पूर्व फिल्मों से मिले मेहनताने में से थैलीसिमिया रोगियों के इलाज के रिसर्च के लिए 40 लाख व स्कीन बैंक के निर्माण के लिए 40 लाख रुपए प्रदान किए थे। इस फिल्म के अभी भी लगातार शो चल रहे हैं। पूज्य गुरुजी द्वारा बनाए गए ऑनलाईन माही सिनेमा के माध्यम से एक साथ हजारों लोग फिल्म का लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार को सिरसा की अनाजमंडी में चले फिल्म के  शो में एक साथ 65 हजार 750 लोगों ने फिल्म देखी।

Gurmeet Ram Rahim Singh

131वें नए कार्य का आगाजअब काऊ मिल्क पार्टी कर खुशियां मनाएंगे डेरा श्रद्धालु:- 

गाय को गऊमाता का दर्जा दिलवाने के लिए पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 131 वें मानवता भलाई कार्य के रूप में नए कार्य का आगाज किया। पूज्य गुरुजी ने आह्वान किया कि डेरा श्रद्धालु खुशी के अवसर पर आयोजित होने वाली पार्टियों में काऊ मिल्क पार्टी का आयोजन करें। गाय का दूध पिलाएं और उससे बनी आईसक्रीम व अन्य उत्पादों को पार्टी में दें। पूज्य गुरुजी के आह्वान पर एक साथ लाखों लोगों ने दोनों हाथ उठाकर इस नए मानवता भलाई कार्य पर चलने का प्रण लिया।  वर्णनीय है कि गाय को गऊमाता का दर्जा दिलवाने के लिए पूज्य गुरुजी द्वारा सकारात्मक प्रयास किए जा रहे हैं।

एक साथ लगे छह कैंपहजारों हुए लाभांवित:- 

शाह सतनाम जी धाम स्थित सचखडं हाल में एक साथ छह कैंपों का आयोजन हुआ, जिनका शुभारंभ पूज्य गुरुजी ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया। शाह सतनाम जी रिसर्च एंड डवेलपमेंट फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इन कैंपों में विशाल रक्तदान कैंप, 28वां मुफ्त हक कानूनी सलाह शिविर, 14वां अन्नदाता बचाओ शिविर, 75वां जन कल्याण परमार्थी शिविर(मेडिकल कैंप), 15वां कैरियर काऊंसलिंग शिविर, 20वां साईबर लॉ एंड इंटरनेट अवेयरनेस शिविर आयोजित किए गए। रक्तदान शिविर में लोकमान्य ब्लड बैंक गोंडा(महाराष्ट्र), श्रीरघुनाथ अस्पताल ब्लड बैंक लुधियाना, आयुष ब्लड बैंक नागपुर, स्वास्तिक ब्लड बैंक श्रीगंगानगर, लाईफ लाईन ब्लड बैंक पटियाला, संजीवनी ब्लड बैंक बीकानेर, पीतमपुरा ब्लड बैंक दिल्ली व लाईफ लाईन ब्लड बैंक नागपुर(महाराष्ट्र) शामिल थे।

Gurmeet Ram Rahim Singh

सत्संग में आना बहुत बड़ी बात है। भाग्यशाली होते हैं जो सत्संग में चलकर आते हैं और भाग्य बना लेते हैं। जो सुनकर अमल कमा लेते हैं वो और अधिक भाग्यशाली बन जाते हैं। उक्त वचन पूज्य गुरु संत ड़ा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने शाह सतनाम जी धाम में आयोजित रूहानी सत्संग में फरमाए। सत्संग के दौरान हजारों लोगों ने गुरुमंत्र ग्रहण कर बुराइयां त्यागने का संकल्प लिया। पूज्य गुरुजी ने फरमााया कि हमारे देश की संस्कृति बहुत महान है और हमें इस पर गर्व होना चाहिए। ईश्वर, अल्लाह, राम की भक्ति इबादत करने से सफलता आपके कदम चूमेगी और गम, चिंताएं दूर होगी।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये