सायरा बानों की सोच क्या है।

1 min


actgal1442

 

मायापुरी अंक 11.1974

फिल्म ‘दो हाथ’ की शूटिंग के दौरान सायरा बानों से भेट हो गई। बीमारी के बाद सायरा हमेशा पहले से अधिक हसीन नजर आने लगती है। अब भी ऐसी ही बात नजर आई हमने उनसे कहा। आपने “सगीना” में जितना खूबसूरत काम किया है उतना किसी फिल्म में नही किया। फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नही हो सकी जबकि दिलीप साहब ने अभिनय के नये आयाम स्थापित किये है। आपके ख्याल में ‘संगीना को आशातीत सफलता न मिलने का क्या कारण है ?

“मैं आज तक यह नही समझ पाई कि फिल्म क्यों चलती है और क्यों फ्लॉप हो जाती है। संगीना” रिलीज होने से पूर्व सबका ख्याल था कि यह फिल्म जरूर हिट होग। किन्तु ऐसा न हो सका। और “रेशम की डोरी” जिसके बारे में ख्याल था कि बरसों में बनी फिल्म, दर्शकों की पसंद पर पूरी नही उतरेगी हिट हो गई है। इस लिए मैं ऐसी बातों में सिर ही नही खपाती सायरा ने कहा।

“बैराग” भी बरसों से बन रही है। कहते है उसके विलम्ब का कारण दिलीप साहब है। वह उसे दुबारा शूट कर रहे है। क्या यह सही है मैंने पूछा।

“बैराग” के ढीले होने का कारण कारण मेरी बीमारी है। फिल्म की कुछ शूटिंग बाकी थी वह अब पूरी हो गई है। और मेरा अनुभव कहता है कि “बैराग” को बॉक्स ऑफिस पर हिट होने से कोई न रोक सकेगा। मुशीर रियाज, असित दा और साहब (दिलीप कुमार) ने इसके निर्माण में बड़ा प्रेम लिया है। गाने तो अभी से हिट हो गए है। फिल्म भी हिट होगी सायरा ने भविष्यवाणी की।

SHARE

Mayapuri