सल्लू भाई कैसे नफ़रत के शिकार बने सोशल मीडिया पर- अली पीटर जॉन

1 min


सलमान खान के फैन्स के बीच यह धारणा है कि उन्हें सिर्फ प्यार किया जा सकता है और नफरत कभी नहीं…

लेकिन जब सलमान ने सोशल मीडिया पर अपनी आग की परीक्षा का सामना किया, तो उन्होंने और उनके प्रशंसकों को पता चला कि कैसे अभिनेता के कुछ प्रशंसकों और प्रेमियों को भी नापसंद किया जा सकता है और यहां तक कि जब उन्हें कई बार बेरहमी से ट्रोल किया गया तो उनसे नफरत भी की जा सकती है। और यह उस आदमी के लिए एक बहुत ही दर्दनाक अनुभव था जिसे “इंसान होने“ के रूप में जाना जाता था।

सलमान के कुछ ऐसे अनुभव रहे हैं जिन्हें वो आसानी से भूल नहीं सकते…

सोशल मीडिया भी नफरत फैलाने का एक प्लेटफॉर्म बन गया है। जहां हर चीज में अच्छाई और बुराई होती है, वहीं इंटरनेट के नुकसान दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन बैकलैश, घृणा, मतलबी संदेशों और समग्र ट्रोलिंग का सामना कर रहे हैं। सेलेब्स विशेष रूप से प्राप्त करने वाले अंत में हैं। स्टार द्वारा की जाने वाली किसी भी हरकत पर पैनी नजर रखी जाती है और कुछ ही सेकेंड में सोशल मीडिया पर ट्रोल हो जाते हैं।

सोशल मीडिया पर फैले नफरत के चक्रव्यूह से शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक एक भी सुपरस्टार नहीं बचा है। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान खासतौर पर ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार हो रहे हैं। आश्चर्य है कि हर समय आपके पसंदीदा अभिनेता को ज्ूपजजमतंजप द्वारा बेरहमी से ट्रोल किया जाता था? यहाँ एक सूची है!

सलमान खान शर्टलेस अपने आप में एक पंथ है, लेकिन सर्दियों के कलेक्शन के विज्ञापन के लिए शर्टलेस पोज देना जनता के लिए मायने नहीं रखता था। कई लोगों ने ट्विटर का सहारा लिया और अभिनेता को बुलाया।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान सलमान ने ट्विटर पर बीइंग ह्यूमन का ऑटम/विंटर क्लोदिंग कलेक्शन लॉन्च करने की घोषणा की थी। पोस्ट के साथ, उन्होंने समय के रूप में खुद की एक शर्टलेस तस्वीर साझा की और फिर से विभिन्न मुद्दों के लिए अपना समर्थन दिखाया।

SHARE

Mayapuri