Advertisement

Advertisement

तीन तलाक बिल पास होने पर बोलीं सलमा आगा, ये तो बहुत पहले हो जाना चाहिए था

0 41

Advertisement

लगभग 4 दशक पुरानी फिल्म ‘निकाह’ में निर्माता निर्देशक बी आर चोपड़ा ने तीन तलाक के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया थाष इस फिल्म में नायिका सलमा आगा को इसी तरह उनके पति(दीपक पाराशर) ने तीन बार तलाक कहकर अपनी जिंदगी से बेदखल कर दिया था। इस फिल्म ने 1982 में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म को सबसे ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने ही देखा था और तीन तलाक का मुद्दा इसके कुछ साल बाद 1985 शाहबानों प्रकरण से उठा था।

तील तलाक बिल पास होने के बाद जब फिल्म की नायिका सलमा आगा से बात की गई तो उन्होंने इसे एतिहासिक लम्हा बताया। सलमा ने कहा, उन्हें बहुत खुश हुई कि ये मसला अब कानूनी तरीके से निपटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर पीएम मोदी की नीयत पर विपक्ष के लोग जो सवाल उठा रहे हैं वो बिलकुल भी सही नहीं हैं। बल्कि मेरे हिसाब से तो बीजेपी ने ही सही मायने में इस मसले को सही तरीके से हैंडल किया। जो काम पिछली सरकारों को करना चाहिए था वो मोदी सरकार ने किया।

सलमा ने कहा कि जब दुनिया के 21 मुल्क इसे गैरकानूनी मान चुके हैं तो हमारे देश में, जहां मुस्लिम आबादी बड़ी संख्या में है, इसे गुनाह क्यों नहीं माना जाना चाहिए ? सलमा ने कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के भाषण की तारीफ की और उनकी एक एक बात से सहमति जाहिर की। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनकी फिल्म के गीत को संसद में काट किया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply