क्या होगा सलमान खान का-फैसला होगा आज

1 min


कई दिनों से यह केस चर्चा में था पर आज हो सकता है इस पर कुछ फैसला आ जाये.आज सलमान खान की किस्मत का फैसला अदालत करने वाली है। जोधपुर की सेशन कोर्ट में आज अवैध हथियार से शिकार के मामले में सलमान खान के बारे में फैसला सुनाया जायेगा । अगर सलमान को दोषी पाया जाता है तो उनको तीन से सात साल तक की सजा हो सकती है। सलमान पर आरोप है कि 1998 में फिल्म हम साथ-साथ है कि शूटिंग के दौरान जोधपुर में चिंकारा और काले हिरणों का शिकार जिन हथियारों से किया था उसकी लाइसेंस की अवधि खत्म हो चुकी थी ।
Salman Khan Solaris आरोप के मुताबिक सलमान ने जिस रिवॉल्वर और रायफल से शिकार किया था उसके लाईसेंस की अवधि 22 सिंतबर 1998 को ही खत्म हो चुकी थी। पुलिस ने 15 अक्टूर को जोधपुर में होटल में सलमान के कमरे से ये हथियार बरामद किए थे। सलमान खान की बहन अलवीरा ने कोर्ट में याचिका दायर कर मुबंई पुलिस तत्कालीन पुलिस उपायुक्त के नोटिस का हवाला दिया था और कहा था कि जब हथियार बरामद किए गए थे तब लाइसेंस की अवधि खत्म नहीं हुई थी। अलवीरा ने उस समय के पुलिस उपायुक्त को बतौर गवाह बुलाने की मांग की थी। कोर्ट ने अलवीरा की बात को रिकॉर्ड में ले लिया था, लेकिन पेशी की मांग वहीं मानी थी ।

bollywood-salman-khan
फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान 1998 में सलमान के खिलाफ काले हिरण शिकार के तीन केस दर्ज हुए थे। इनमें से दो में सलमान को सजा हो चुकी है व तीसरा अभी विचाराधीन है। और अविधपार हथियार रखने के चौथे केस में अब बस फैसले की देर है। आरोप है कि सलमान ने 27 सितंबर 1998 को भवाद में हिरण का शिकार किया था। इस मामले में सलमान को एक साल की सजा हो चुकी है, लेकिन मामला हाईकोर्ट में लंबित है। दूसरा केस घोड़ा फार्म 28 सितंबर की रात दो हिरणों के शिकार का है। इस मामले में पांच साल की सजा हो चुकी है, लेकिन अपील हाईकोर्ट में लंबित है।
इसके अलावा तीसरा केस एक अक्तूबर 1998 को कांकाणी में काले हिरण के शिकार का है इस मामले में सीजेएम की कोर्ट में गवाहों के बयान हो रहे हैं। चौथा केस अवैध हथियार का है। आरोप है कि 22 सितंबर 1998 को हथियारों के लाइसेंस की अवधि खत्म होने के बाद भी रिवॉल्वर और रायफल से उन्होंने शिकार किया। ये हथियार 15 अक्टूबर को बरामद किए गए थे। इस मामले में सलमान और 16 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं और आज इस पर फैसला आएगा।
इन आरोपों में सलमान खान पुलिस व न्यायिक हिरासत में 18 दिन जोधपुर जेल में बिता चुके। सलमान को वन विभाग ने 12 अक्टूबर 98 को हिरासत में लिया था, और वो 17 अक्टूबर तक जेल में रहे थे। घोड़ा फार्म मामले में 10 अप्रैल 06 को 5 साल की सजा सुनाई गई और उन्होंने छह दिन जेल में बिताए। उसके बाद सेशन कोर्ट ने भी सजा की पुष्टि की थी और तब वो 26 से 31 अगस्त 2007 तक जेल में रहे थे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये