दंबग सलमान की तरह ही उनकी गाड़ियों का कलेक्शन भी है दमदार

1 min


बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनको दुनियाभर में सभी जानते हैं। सलमान के चाहने वाले उनके बारे में सबकुछ जानने के लिए बेताब रहते हैं। सलमान कैसे रहते हैं, कहां रहते हैं, शादी कब करेंगे, सलमान को क्या पसंद है और सलमान के पास गाड़ियां कौन-कौन सी हैं। सलमान के बारे में ये सभी चीजें लोग जानना चाहते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके फेवरेट एक्टर सलमान खान को किस तरह की गाड़ियां पसंद हैं और कैसा है उनकी गाड़ियों का कलेक्शन। सलमान खान के कार कलेक्शन में कई कारें शामिल हैं।

1- लैंड रोवर रेंज रोवर (Land Rover)

सलमान के कार कलेंक्शन में सबसे पहले हम बात करते हैं रेंज रोवर की। रेंज रोवर सलमान की सबसे ज्यादा पसंदीदा कारों में से एक है। उनके पास अबतक इस कार का पुराना वर्जन है। ये कार कई इंजन वेरिएंट- 3.0 लीटर वी6 इंजन, 4.4 लीटर वी8 डीजल इंजन और 5.0 लीटर वी8 इंजन के विकल्प के साथ आती है। 

2- टोयोटा लैंड क्रूजर  (Land Cruiser)

टोयोटा लैंड क्रूजर को लेकर सलमान खान कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं। हालांकि ये कार सलमान के पास ज्यादा लंबे समय तक नहीं रही। इस कार के लेटेस्ट मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 1.35 करोड़ रुपए है। इसमें 4461 सीसी का इंजन है, जो कार को 261बीएचपी की ताकत देता है। 

3- मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास (Mercedes Benz GL Class)

मर्सिडीज की इस कार को सलमान खान ने जब खरीदा था उस वक्त ये फ्लैगशिप एसयूवी कार थी। हालांकि अब ये कार भारत में बिक्री के लिए मौजूद ही नहीं है। सलमान को ये कार इतनी पसंद है कि सलमान इसे ज्यादातर खुद ड्राइव करते हैं। इस कार में 3.0 लीटर का वी6 इंजन है, जो 362बीएचपी की ताकत और 520 एनएम का टॉर्क देता है। 

4- ऑडी आरएस 7 (Audi RS7)

आपको बता दें, सलमान खान ने इस कार को साल 2014 में खरीदा था। उन्होंने लाल रंग की ऑडी आरएस7 कार खरीदी थी। ये ऑडी ए7 का सपोर्ट वर्जन है, जो कुपे लाइक सेडान है। ये कार ए6 और ऑडी ए8 के बीच मौजूद है। ऑडी आरएस 7 में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन मौजूद है, जो 555बीएचपी की ताकत और 700 एनएम का टॉर्क देता है। 

आपको बता दें, इसके अलावा सलमान के कार कलेक्शन में लेक्सस एलएक्स 470 (Lexus LX 470), मर्सिडीज बेंज एस क्लास, ऑडी ए8 एल के साथ-साथ कई दूसरी गाड़ियां भी मौजूद हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये