सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली का हुआ था यौन उत्पीड़न

1 min


सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा सच सबके सामने उजागर किया है। सोमी अली ने इस बात का खुलासा किया कि जब वह सिर्फ पांच साल की थी, तब उनका यौन शोषण हुआ था। अगर आपको नही पता तो बता देते हैं की सोमी अली इन दिनों फ्लोरिडा ‘नो मोर टियर्स’ नाम की संस्था चलाती हैं, जो असहाय महिलाओं की सहायता करती है। सोमी की इस संस्था को बने हुए 27 मार्च को आठ साल हो गए। इसी मौके पर सोमी अली ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले।
salman-khan-and-soma-ali
नब्बे के दशक में यह हॉट पाकिस्तानी एक्ट्रेस मुंबई आ गई थीं। मुंबई आकर अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की। इसी दौरान उन्हें अपने से दस साल बड़े सलमान खान से प्यार हो गया। सलमान-सोमी का रोमांस पूरे आठ साल तक चला। लेकिन साल 2000 में दोनों के बीच की जुगलबंदी टूट गई और सोमी इसके बाद फ्लोरिडा लौट गईं।

सोमी ने साल 2006 में ‘नो मोर टियर्स’ नाम से एक संस्था बनाई जो घेरलू हिंसा और उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की सहायता करती है। सोमी ने बताया कि सिर्फ उनकी मां ही नहीं वह भी बचपन में यौन उत्पीड़न के दर्द से गुजर चुकी हैं। उन्होंने बताया, ‘बचपन में मैंने भी यौन उत्पीड़न का दर्द झेला है। मैं जब सिर्फ पांच साल की थी, तो मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था। इस दर्द को मैं कभी भुला नहीं पाई। इसलिए जब कभी मुझे स्कूल या यूनिवर्सिटी में बुलाया जाता तो मैं अपनी जिंदगी के इस स्याह पक्ष को जरूर बच्चों के साथ बांटती। ताकि अगर उनके साथ कुछ ऐसा हो, तो वे दूसरों को बता सकें। उन्हें ये बातेें बताते हुए झिझक महसूस न हो।’ शाबाश सोमी,तुम्हारा यह कदम वाकई सराहनीय है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये