मैं बड़े पर्दे को मिस कर रहा हूँ! – Salman Khan

1 min


Salman Khan की फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ रिलीज के लिए तैयार है। Salman Khan हमेशा अपनी प्रतिबद्धता पर खरे उतरते हैं… एक बार कमिटमेंट कर दी तो भाई ने कमिटमेंट कर दी। थिएटर नहीं खुल पा रहे है और उन्हें बहुत नुकसान भी हो रहा है। परन्तु अपने फैंस से कमिटमेंट निभाने हेतु सलमान ने यह फिल्म ‘राधे’ ईद पर ही रिलीज करने की अपनी कमिटमेंट को बरकरार रखा है। सभी प्रशंसकों के लिए प्रतिबद्ध है कि राधे आपकी ईद रिलीज होगी सो फिल्म ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार है… हर एक के लिए मनोरंजन लाने का उनका मुख्य उद्देश्य है और इस बार भी ईद उनके सभी प्रशंसकों के लिए मुस्कुराहट और आनंद का लुफ्त फिल्म राधे फिल्म से उन्हें पहुँचाना चाहते है। सलमान नहीं चाहते कि उनके प्रशंसक थिएटर आयें ऐसे बुरे समय में वह चाहते हैं कि वे सभी घर पर सुरक्षित रहें, फिर भी उनकी फिल्म “राधे…” के साथ मनोरंजन ले सके । यदि आप सलमान खान को करीब से मिल चुके हैं, तो आप उन में बीइंग ह्यूमन के सभी गुणों पाएंगे। विशाल शारीरिक व्यक्तित्व के भीतर एक सुंदर सा बहुत ही मासूम सा दिल भी देखने मिलेगा आपको सलमान भाई में ।

 इस अभूतपूर्व समय में, आपकी आशा की किरण क्या है? आशावादी बने रहने और अच्छे तरीके से सकारात्मक रहने के लिए प्रशंसकों, के लिए आपका क्या संदेश होगा?

यह बहुत कठिन समय है। आप केवल स्ट्रांग रहें’,, सुरक्षित रहें ’, और’ घर पर रहें ’जैसी बातें हम उन्हें अक्सर कह सकते हैं, जिसे आपने हजार बार सुना होगा। यह सब कहना आसान है अगर उनके घर पर किसी को कोरोना हुआ हो और किसी ने कोरोना वाले अपने किसी  को खो दिया है तो वह किस दुःख से गुजर रहे होते है यह वही बेहतर जानते है। हर किसी को अपनी दैनिक रोटी कमाने के लिए काम करने की जरूरत है। खाने के लिए पैसे नहीं है तो दवाइयों के लिए कहां से लाएंगे पैसे? मुझे लगता है कि यदि सभी लोग लॉकडाउन को फॉलो करते है, तो  केस कम हो जाते हैं, और वापस सभी  सुविधाएं हमको मिल सकती हैं।

आगे उन्होंने कहा, मुझे भी कोरोना से पीड़ित लोगों के कॉल्स आ रहे है, दोस्तों के कॉल्स आ रहे है बेड एवं ऑक्सीजन के लिए।   … बिस्तर चाहिए, ऑक्सीजन चाहिए, और मैं कुछ भी करने में सक्षम नहीं हो पा रहा हूँ। अगर आपने किसी को उस बेड से अपने किसी दोस्त के लिए निकला तो इसके लिए आप जिम्मेदार है। बस किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करने के लिए जिसे आप जानते हैं, आप किसी और की माँ या पिता या बहन या भाई को बाहर कर रहे हैं… तो ऐसा कुछ मैं नहीं कर रहा हूँ। अगर कोई बिस्तर उपलब्ध है, तो मैं उस के लिए जरूर कोशिश कर सकता हूं, लेकिन दबाव डालकर में किसी को बेड या ऑक्सीजन नहीं दिला सकता हूँ।  हम ऐसा कुछ भी नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह  सही नहीं है। अगर मैं इन समस्याओं से गुजर रहा हूं, तो बस कल्पना करें कि आम आदमी को अभी क्या करना चाहिए।

आगे और कुछ सोचते हुए सलमान कहते है, “मैं अपने फार्म हाउस – खेत में था, वहाँ  पर खुली जगह है, और ये खेत कोरोना वायरस के लिए तो नहीं बनाया था, ये 30 साल पहले लिया था। मेरे पिता जी खेती बाड़ी से जुड़े हैं तो और अभी हमको ये काम आ रहा है। बस एक घर में एक साथ रहने वाले 4 या 5 लोगों की कल्पना करें, उनकी क्या हालत हो रही होगी। इसलिए कहा जा रहा है कि घर पर रहें, लेकिन यह बहुत कठिन समय है। हमसे जो हो सकता है, वो हम कर रहे हैं, और जितना लोगो से हो सकता है वो कर रहे हैं।

Salman Khan एक बहुत ही नर्म दिल अभिनेता है और उन्होंने हमेशा गलत को गलत कहा है, विशेष रूप से इस महत्वपूर्ण और ऐसे कठिन समय में जब सभी एक बहुत ही विकेट समस्या से जुज रहे है  इंसान के गलत कामों के बारे में जैसे  दवाइयों की काला बाजार करने वालों के  बारे में -यही कहना चाहूँगा कि काला बाजार कर  दवाईयां को बेच रहे है , आखिर वो क्यों ऐसा कर रहे है? ऑक्सीजन टैंक ब्लैक में बिक रहे हैं, दवाइयाँ जो की 250-300 की है, उनकी डुप्लिकेट है जो पचास हजार में बेची जा रही है… ये लोग किस तरह के लोग हैं? जब आप किसी के जीवन को बचा सकते हैं तो आप ऐसा गलत काम क्यों कर रहे है।  और आप इस पर पैसा कमा रहे हैं। क्या वह नहीं जानते  यह सब वापस आता है। यह उनके पास वापस आएंगे । ”

 राधे को बड़े पर्दे कितना मिस कर रहे है?

जितना मैं बड़े पर्दे को मिस कर रहा हूं, उतना ही राधे भी महसूस कर रही है। यह फिल्म बड़े पर्दे के लिए बनी है, और हमने फैसला किया था कि हम इस ईद पर आएँगे, लेकिन हम सभी पिछले साल लॉकडाउन में थे, इसलिए हम इसे रिलीज नहीं कर पाए। थिएटर मालिकों ने कहा कि अपनी फिल्म को ओटीटी पर रिलीज ना करें, लेकिन क्या करें हम सभी एक दुखी एवं बुरे समय से गुजर रहे हैं इसलिए हमने सोचा कि अब रिलीज करना ही है ईद पर सो ओ टी टी पर रिलीज कर रहे है। हालाँकि पहले लॉकडाउन के बाद  हमने फिर से फिल्म की घोषणा की, लेकिन फिर लॉकडाउन लगाया गया, और फिर हमने सोचा कि लॉकडाउन बहुत लंबे समय तक नहीं चलेग , लेकिन ऐसा नहीं हुआ, लेकिन वह भी अच्छे के लिए हुआ क्योंकि क्या अगर एक भी दर्शक सदस्य कोरोना  सकारात्मक होता तो इसके लिए हमारी फिल्म जिम्मेदार ठहराई जाती।  इसलिए जब यह सब साफ हो जाएगा तो हम फिल्म को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज करेंगे। हमने जी के साथ भागीदारी की है जिसके कारण हमें उनके साथ,हम दोनों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा। बस अब हमारे फैंस अपने घर के सुरक्षित माहौल में राधे देख कर मनोरंजन कर सकते है। विदेशों में सिनेमा घरों में दिखाई जा रही है। हम बाद में थिएटर में रे रिलीज जरूर करेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये