नर्म गर्म सलमान का दिलदार साइड भी देखिये

1 min


कई लोगों को अपना बोनमैरो डोनेट कर कई बार बचाने वाले सलमान खुद एक बीमारी से परेशान हैं अगस्‍त 2011 में यह बात सामने आई कि सलमान खान एक खतरनाक बीमारी से पीडि़त हैं जिसका नाम है ट्राईजेमिनल न्‍यूरालाजिया। इस बीमारी में दर्द बेइंतहा होता है। सलमान ने एक इंटरव्‍यू के दौरान स्‍वीकारा था कि ऐसा दर्द भगवान किसी को ना दे। इस दर्द की वजह से बोलने तक में उन्‍हें खासा दर्द होता है। लेकिन बावजूद इसके वो हमेशा अपनी दिलदारी का परिचय देते रहते हैं। सलमान खान की बात की जाए तो सलमान खान बाहर से दबंग और अंदर से रहम के लिए भी जाने जाते है उन्होंने कई लोगों की मदद की है फिर चाहे वो इंडस्‍ट्री में पैर जमाने में मदद करना हो या फिर किसी को पैसों से। वे हमेशा सभी के सुख दुख में आगे आकर खड़े हुए हैं।

salman-khan-567d4419c046d_exlst-1

सलमान ने  कैटरीना कैफ, असिन, सेनाक्षी सिन्‍हा, अर्जुन कपूर, हिमेश रेशमिया ऐसे प्रमुख नाम हैं जिन्‍हें फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बहुत मदद की है। इसके साथ सलमान का खुद का प्रोडक्‍शन हाऊस है जिसका नाम सलमान खान बीइंग ह्यूमन प्रोडक्‍शन है जो भी पैसे इस प्रोडक्‍शन के जरिए आते हैं, उन्‍हें बीइंग ह्यूमन में दान किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने कई काम किये जिसे उनके दरियादिली का साबुत मिलता है ।

untitled-1

सलमान ने जनवरी 2012 में भी लोगों की मदद तब की जब करीबन 400 कैदी अपने जेल में बिताए गए समय को तो पूरा चुके थे लेकिन सिर्फ इस वजह से बाहर नहीं आ पा रहे थे क्‍योंकि उन पर पैसों का भी जुर्माना लगा था। तब सलमान ने तकरीबन 400 मिलीयन की मदद की थी। उत्‍तर प्रदेश के 63 जेलों में से 400 कैदियों को उनके एनजीओ के जरिए रिहा कराया गया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये