बॉलीवुड TAX भरने वालों की लिस्ट हुई जारी, कपिल ने छोड़ा आमिर, रणबीर को पीछे

1 min


लगता है ये साल बॉलीवुड के लिए काफी सक्सेसफुल रहा है। तभी तो इस साल ज़्यादातर एक्टर्स की फिल्मो ने इस साल खूब बिजनेस किया है। और इसका अंदाज़ा आप इन स्टार्स की इ्न्कम टैक्स की भरने की रकम से लगा सकते हैं जिससे आपको जानकर जरूर हैरानी होगी की ये साल इन स्टार्स के लिए कितना खास और अहम रहा है की जिसने उनकी मंथली इन्कम में भी बढ़ोतरी कर दी है। यकीं नहीं होता तो खुद देख लीजिये की इन स्टार्स ने इस बार कितना इन्कम टैक्स भरा है। एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट ने 15 मार्च 2017 तक बॉलीवुड स्टार्स द्वारा जमा कराए गए एडवांस टैक्स का डाटा की लिस्ट शेयर की है जो इस प्रकार है

इस बार सबसे ज़्यादा टैक्स भरने में सबसे ऊपर हैं सल्लू मिया! जी हाँ इस बार सलमान खान सबसे ज्यादा एडवांस इन्कम टैक्स चुकाने वाले एक्टर साबित हुए हैं। इस लिस्ट के मुताबिक, सलमान खान ने 44.5 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के रूप में जमा कराए हैं। इससे यह साफ़ होता है कि पिछले साल के मुकाबले सलमान खान की इन्कम में 39% की ग्रोथ हुई है।

Salman khan
Salman khan

दूसरे नंबर पर हैं बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार जिन्होंने 29.5 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स भरा है। जबकि पिछले फाइनेंशियल ईयर में उन्होंने 30 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स चुकाया था।

इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं इंडियन ग्रीक गॉड रितिक रोशन जिन्होंने 25.5 करोड़ रुपए बतौर एडवांस टैक्स भरा हैं। जबकि पिछले फाइनेंशियल ईयर में उन्होंने महज 14 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स भरा था।

उसके बाद एक कॉमेडियन ने तो स्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है और वो हैं कॉमेडियन कपिल शर्मा जिन्होंने 2016-17 के लिए 23.9 करोड़ रुपए बतौर एडवांस टैक्स जमा कराए हैं। जबकि पिछले फाइनेंशियल ईयर में उन्होंने महज 7 करोड़ रुपए चुकाए थे जो बॉलीवुड के बड़े स्टार्स आमिर खान और रणबीर कपूर से भी बहुत ज़्यादा है। जो की सबसे ज़्यादा चौंकाने वाला था।

जबकि रणबीर कपूर के लिए ये साल थोड़ा सस्ता ही रहा उन्होंने इस साल 16.5 करोड़ रुपए बतौर एडवांस टैक्स जमा कराए हैं। जबकि पिछले साल उन्होंने 22.3 करोड़ रुपए चुकाए थे।

इस बार आमिर भी डबल खुश हैं क्योंकि आमिर खान ने फाइनेंशियल ईयर 2016-17 के लिए 14.8 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के तौर पर जमा कराए हैं। जबकि पिछले फाइनेंशियल ईयर में उन्होंने 9.6 करोड़ रुपए का एडवांस टैक्स भरा था।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

करन ने 11.7 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के रूप में भरे हैं, जबकि लास्ट फाइनेंशियल ईयर में यह आंकड़ा महज 2 करोड़ रुपए का था।

दीपिका पादुकोण ने पिछले फाइनेंशियल ईयर में 9 करोड़ का एडवांस टैक्स भरा था, जबकि इस साल उन्होंने 10.25 करोड़ रुपए चुकाए हैं।

आलिया भट्ट ने फाइनेंशियल ईयर 2016-17 के लिए उन्होंने 4.33 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स के तौर पर चुकाए हैं। जबकि 2015-16 में यह आंकड़ा 2.9 करोड़ रुपए था।

करीना कपूर  ने 2016-17 में 3.9 करोड़ रुपए बतौर एडवांस टैक्स चुकाए हैं। जबकि 2015-16 में यह आंकड़ा 7 करोड़ रुपए था।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये