रानू मंडल पर पूछे गए सवाल पर भड़के सलमान खान, कहा- उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं

1 min


salman khan (1)

बिग्ग बॉस  29 सितंबर को होने वाले ग्रैंड प्रीमियर के लिए बिग बॉस यानी बॉलीवुड दुनिया के बिग्ग बोस हमारे होस्ट और दोस्त जो लगभग सलमान 10 वर्षों से इस शो से जुड़े है किसी तारीफ के मोहताज नहीं है-यह  जनता के ख़ास हीरो है- सलमान  खान।

सलमान खान ने मीडिया से बातचीत की और उनके हर सवाल  का जवाब बेबाकी से दिए –

लिपिका वर्मा

बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं लगभग 10 वर्षों से , आपको क्या नया लगता है,  अपना अनुभव शेयर  करे ?

हंसते हुए सलमान कहते हैं, ‘इस रिकॉर्डिंग को ऑफ कर दीजिए तो मैं आपको सब कुछ सच-सच बताऊंगा।’

बिग बॉस में बिग मनी तो इंवॉल्व है?

नहीं… इस बार तो उसमें (वेतन में ) भी कटौती हो गई है।…. मतलब आपका भी TDS (टैक्स) कट गया? हां, सब गया।

बिग बॉस लोनावाला  से मुंबई शिफ्ट हो गया है इस बारे में आप के क्या विचार है?

अब बिग बॉस-लोनावाला से भी शिफ्ट हो गए हैं । यह शिफ्टिंग हमारे लिए तो अच्छी है, लेकिन लोनावला के लिए यह ठीक नहीं हुआ। वहां के लोगों का रोजगार कम हो जाएगा। अब जब शो की शूटिंग होती थी तो पूरे सीजन के दौरान हर दिन लगभग 300 लोग वहां लगातार रहते थे। हॉटेल की बुकिंग होती थी। टीवी पर बार-बार लोनावला का नाम आता था तो वहां का टूरिजम भी बढ़ता था। दूसरी ओर लोनावाला में शूटिंग करने से शो की कास्टिंग बढ़ जाती थी, अब फिल्म सिटी आ गए हैं हम लोग।

Shital Iyer, Abhishek Rege, Nina Elavia Jaipuria, Manisha Sharma, Jerome Chen with Salman Khan, Arjun Bijlani, Sana Khan, Ameesha Patel and Puja Banerjee (1)_

बिग बॉस के घर से जब मेहमान बाहर आते हैं, आप उन मेहमानों में क्या बदलाव देखते हैं?

मैं जब भी बिग बॉस के घर में रह चुके किसी भी मेहमान से मिला हूं, वह सभी मुझसे यही कहते हैं कि उनकी लाइफ में बिग बॉस हाउस में रहने का अनुभव बहुत ही अच्छा  रहा है। यह बात भी है कि जब वह लोग घर के अंदर होते हैं तो खाना नहीं, नींद नहीं और एक दूसरे के साथ एडजस्ट करना। कॉमनर के साथ सिलेब्रिटी का रहना और बाथरूम शेयर करना, यह सब मुश्किल होता है।

बिग बॉस 13 के लॉन्च पर आपने मेट्रो ट्रेन का इस्तेमाल किया, ट्रेन में बैठे, इससे पहले कब आप ट्रेन में चढ़े थे?

ट्रेन से जुड़ा मेरे पास एक बहुत अच्छा किस्सा है, कॉलेज के टाइम पर मेरी एक लास्ट ट्रेन ( मुंबई लोकल ) हुआ करती थी, अधिकतर मैं उसी लास्ट ट्रेन से सफर करता था। उस ट्रेन में कई बार बैठते ही मुझे गहरी नींद आ जाती थी और मैं चर्चगेट से सीधा विरार पहुंच जाता है। लोकल ट्रैन में बैठते ही सोचता था कि सोऊंगा नहीं, लेकिन बांद्रा  आते-आते मेरी नींद लग जाती थी, ऐसा मेरे साथ बहुत गयी बार होता था, शायद 20 से 25 बार हुआ है। विरार से जब वापसी की ट्रेन पकड़ता तो फिर से मुझे नींद आ जाती और मैं सीधा चर्चगेट पहुंच जाता था।

बिग बॉस से बच्चे और बुजुर्ग भी जुड़े हैं, क्या इनका जुड़ना आपकी वजह से हुआ है, बच्चे और बुजुर्ग जुड़े रहें, इसके लिए और क्या चेंज कर रहे हैं आप ?

हमारे घर में आज भी अगर टीवी देखते समय कोई किसिंग सीन आ जाए तो सब लोग इधर-उधर होने लगते हैं, यह चक्कर सभी के घर का है, लोग परिवार के सामने ऑकवर्ड हो जाते हैं। मैं बिग बॉस के दौरान इस बात का ध्यान हमेशा रखता हूं कि जब घर के सीनियर टीवी देख रहे हों तो उन्हें ऑकवर्ड फीलिंग न आए। मैं इस बात का ख्याल फिल्मों में भी रखता हूं, इसलिए मैं वेब (डिजटल) में काम नहीं कर रहा हूं। इस समय वेब सीरीज में जिस तरह का काम हो रहा है, वह तो…।

शो देखकर लोग निजी जिंदगी में प्रॉब्लम से निपटना सीख सकते हैं

बिग बॉस के घर में जो भी प्रॉब्लम होते हैं, वैसे ही प्रॉब्लम लोगों के घरों में होते हैं, अब जिसके घर में वैसी कोई समस्या न हो तो वह लोग शो देखने के बाद यह जरूर समझ जाते हैं कि किस बात पर कैसा रिऐक्शन होना चाहिए। हर समस्या के दौरान लोगों का अलग-अलग रिऐक्शन होता है, अच्छा-बुरा या घटिया, अगर आपकी निजी जिंदगी में कोई प्रॉब्लम आती है तो आपको किस तरह उससे निपटना है, यह शो देखकर समझा जा सकता है।

मुझे शो में लोगों को डांटना कतई पसंद नहीं

मुझे शो में लोगों को डांटना कतई पसंद नहीं है, लेकिन 3-4 बार ऐसा हुआ था, जब लोगों को डांटना पड़ा, क्योंकि वह बहुत ज्यादा बदतमीजी पर उतर आए थे। इस तरह के व्यवहार को एक्सेप्ट नहीं किया जा सकता है। फिर होस्ट क्यों होता है।

बिग बॉस मेरी वजह से नहीं चलता

जब बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़े होने लगे तो लोगों ने बिग बॉस देखना बंद कर दिया था। अब किसी को लड़ाई-झगड़ा ज्यादा पसंद है, किसी को कुछ और। इसका फॉर्मेट बहुत डिफिकल्ट है। यह शो मेरी वजह से नहीं चलता है, यह जो सोमवार से शुक्रवार ड्रामा होता है, उसी से बातें निकलती हैं और मैं उन्हें डील करता हूं। घर में उपस्थित प्रतियोगी ही कॉन्टेंट देते हैं, तभी शनिवार और रविवार को मैं आकर कुछ कर पाता हूं।

आप बिग बॉस के घर में रह सकते हैं ?

बिग बॉस के घर में रहना मेरे लिए सबसे आसान होगा क्योंकि मैं इससे बड़े-बड़े घरों में गया हूं।

आने वाली फिल्मों के बारे में बताएं?

अभी तो दबंग आने वाली है इसके बाद इंशाअल्लाह ईद पर कोई फिल्म जरूर आएगी।

खबर थी कि रानू मंडल को आपने घर और कार गिफ्ट किया है?

अरे मेरा उसका कुछ भी लेना देना  नहीं है यार। मेरे खुद के घर का प्रॉब्लम है, मैं खुद एक बेडरूम के घर में रहता हूं। न मैंने घर दिया है, न ही कोई कार। कोई मुझे बर्बाद करने में तुला है। कोई कहता है मैंने उसे गाड़ी दी, घर दिया, अरे मेरे पास खुद नहीं है। गाड़ी तो आज कल EMI पर  मिलती हैं, गाड़ी आसानी से ले लेंगे वह लोग।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये