जानिये- वो कौन सी अभिनेत्रियाँ थी जिनके साथ सलमान खान के अफेयर्स और ब्रेअक्प्स थे

1 min


सलमान की किस्मत प्यार के मामले में बहुत बुरी रही है जिसमे वो औरों की तरह ज्‍यादा सफल तो नहीं हो पाए लेकिन लड़कियों से उनके लिंक-अप्‍स की खबरें अखबारों की हेडलाइन्‍स जरूर बनीं रही । सलमान के कई लड़कियों के साथ अफ़ेयर हुए लेकिन जितनी तेज़ी से उनकी खबरे छाई उतनी ही तेज़ी से उनके ये रिलेशनशिप्स टूटे भी चलिए जानते हैं उनके कुछ जग ज़ाहिर अफ़ेयरस के बारे में.

shaheen-jafri

शाहीन ज़ाफ़री

सलमान जब महज 19 साल के थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे तो उस समय वो अशोक कुमार की नातिन शाहीन जाफरी को बहुत पसंद करते थे सलमान ने तो शाहीन को अपने परिवार से भी बतौर गर्लफ्रेंड मिलवाया था दोनों के परिवार को भी उनका रिश्ता मंजूर था लेकिन इससे पहले की उनका रिश्ता और आगे बढ़ता कि सलमान की जिंदगी में संगीत बिजलानी आ गई और सलमान खान उनके करीब जाने लगे सलमान को संगीता के करीब जाता देख शाहीन ने खुद ही अपना रिश्ता तोड़ने का फैसला कर लिया और शाहीन जाफरी ने कैथे पैसिफिक एयरलाइंस में नौकरी कर ली और सलमान की जिदंगी से हमेशा के लिए दूर चली गईं ।

sangeeta-bijlaani

संगीता बिजलानी

शाहीन के जाने के बाद सलमान ने संगीता से अपना रिश्ता आगे बढ़ाया और बात शादी तक जा पहुंची लेकिन दोनों की शादी के कुछ महीने पहले ही सलमान और संगीता के रिश्ते में ऐसी दरार आई कि वो हमेशा के लिए अलग हो गए क्योकि संगीत ने सलमान खान को शादी से एक महीने पहले ही किसी और के साथ पकड़ लिया और वो और कोई नहीं सोमी अली थी जिसके कारण संगीत ने सलमान से शादी कैंसिल कर दी और सलमान से सारे रिश्ते तोड़ दिए ।

somy-ali-11

सोमी अली

संगीत के बाद सलमान खान का अफ़ेयर सोमी अली से हुआ जो की एक कॉमन फ्रेंड की वजह से मिले थे और ये रिश्ता इन दोनों ने तकरीबन 8 साल तक निभाया और एक दूसरे को डेट किया लेकिन सलमान के गुसैल नेचर और शराब पीने की लत से तंग आकर सोमी अली ने सलमान खान को छोड़ा लेकिन बाद में एक वेबसाइट पर दिए एक इंटरव्यू में सोमी ने खुलासा किया था कि ऐश्वर्या की वजह से उनका और सलमान का रिश्ता टूट गया।  ।सलमान खान से ब्रेकअप के बाद यह पाकिस्तानी अदाकारा फ्लोरिडा चली गई, यहां उन्होंने शोषण का शिकार हुई औरतों की मदद के लिए संस्था ‘नो मोर टियर्स’ खोली व उसे अभी भी चला रही हैं व सोमी ने  27 मार्च 2016 को अपनी संस्था नो ‘मोर टियर्स’ की 8वीं सालगिरह मनाई है।

407523-aishwarya

ऐश्‍वर्या रॉय

सोमी अली के बाद सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी 1997 में शुरू हुई व कहते हैं कि सलमान ने ऐश्वर्या का करियर बनाने का बीड़ा उठाया और कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश भी की। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली। सलमान के दोस्त संजय लीला बंसाली ने ऐश को इस फिल्म में ब्रेक दिया। यही वो फिल्म थी, जहां से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों एक दूसरे के प्यार में जैसे डूब गए। कहते हैं इस फिल्म में दोनों की शानदार केमेस्ट्री के पीछे दोनों की असली मोहब्बत थी।लेकिन उनका ये अफ़ेयर भी ज्‍यादा दिनों तक सफल नहीं चल सका। खबरें ऐसी आईं कि सलमान ने ऐश्‍वर्या के साथ काफी बदसलूकी की जिस वजह से उनका ब्रेकअप हो गया। ऐश्‍वर्या ने तो यहां तक स्‍वीकारा कि सलमान ने उन पर हाथ तक उठाया था।2002 में एक अवॉर्ड फंक्शन में ऐश्वर्या फैक्चर हाथों में पहुंची, उनकी हालत देखकर लोग यही कहते थे कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की। कुछ सालों के बाद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे। आखिरकार एक लवस्टोरी का इस तरह ब्रेकअप हुआ।

kat-647_013116064359

कैटरीना कैफ

और फिर सलमान खान की ज़िन्दगी में एंट्री हुई कैटरीना कैफ की साल 2005 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से सलमान और कैटरीना करीब आए थे। लंदन की रहने वाली कैटरीना को सलमान ने ही इंडस्ट्री में सेटेल होने में मदद की थी। कैटरीना को सलमान ने उस मुकाम तक पहुंचाया, जिसकी वो हकदार थीं व कैटरीना और सलमान की भी अफेयर की खूब चर्चाएं हुईं। कैटरीना कैफ ने भी स्‍वीकारा कि वे सलमान के साथ सीरियस रिलेशन में थीं लेकिन अफेयर सलमान खान के गुस्सेल स्वाभाव और कैटरीना की रणबीर कपूर से नजदीकियों ने सलमान से कटरीना को अलग कर दिया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये