सलमान को उनके जन्मदिन पर मिलेगा यह खास तोहफा

1 min


बॉलीवुड दबंग खान यानी सलमान खान का 27 दिसंबर को आने वाला है जहाँ उनके जन्मदिन पर मुंबई में हर जगह जश्न का माहौल होता है वहीँ सलमान की जन्मस्थली इंदौर से नजदीक उपनगर महू में बॉलीवुड स्टार सलमान खान का एक विशाल पोर्ट्रेट बनाया जा रहा है। इस पोर्ट्रेट को निर्माता द्वारा सलमान के जन्मदिन पर उन्हें गिफ्ट भी किया जाएगा और वही इसका अनावरण भी वो ही करेंगे। यह पोर्ट्रेट महू में रह रहे 27 वर्षीय कलाकार अरविंद कुमार शर्मा द्वारा सागवान की लकड़ी से तैयार किया जा रहा है अरविन्द सलमान का 11 बाय 7 फीट का पोर्ट्रेट बना रहे हैं। पोर्ट्रेट अभी बन रहा है वही इसे पूरा बनने में ढाई महीने का समय लगेगा।

सामाजिक कार्य में सलमान का साथ देना चाहते हैं

अरविंद मुख्यतौर पर दो कारणों से इस पोर्ट्रेट को बना रहे हैं। इसमें पहली और मुख्य वजह सलमान के प्रशंसक होना है तो वही दूसरी वजह सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन के जरिए सामाजिक कार्य में अपनी सहभागिता निभाना है। अरविंद बताते हैं इस पोर्ट्रेट की लांचिंग मुंबई स्थित बीइंग ह्यूमन के शोरूम में सलमान के हाथों होगी। इसके बाद वही इस पोट्रेट को नीलाम किया जायेगा और से होने वाली आय का 50 प्रतिशत हिस्सा बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन को दे दिया जाएगा। बाकि 50 प्रतिशत हिस्सा पौधारोपण के लिए रखा जाएगा।

कारों पर होने वाला पेंट किया जायेगा

3डी इफेक्ट वाले इस पोट्रेट को तैयार करना काफी मुश्किल है और इस मुश्किल प्रक्रिया का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहली लेयर 4 भाग और दूसरी लेयर 80 भाग में पूरी होगी। इस तरह कुल 84 लेयर में यह आकृति आकार लेगी। पेस्टिंग और ड्रीलिंग के जरिए लकड़ी को आपस में जोड़कर मजबूती दी जाएगी। आखिर में इस पर लक्जरी कारों पर होने वाला पेंट विशेष तकनीक से किया जायेगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये