मैंने 300 या उससे अधिक आइटम नंबर किए हैं, मेरे आइटम नंबरों के लिए “चांद” करवा चौथ- सोंग/डांस की तुलना करना पूरी तरह से गलत होगा- संभावना सेठ

1 min


संभावना सेठ बॉलीवुड और भोजपुरी दोनों इंडस्ट्री में एक फमेस पर्सनालिटी है। वह एक लोकप्रिय टीवी एक्ट्रेस भी रही हैं। वह न केवल अपने आइटम नंबरों के लिए जानी जाती हैं, बल्कि एक मुखर अभिनेत्री के रूप में भी जानी जाती हैं। वह बिग बॉस सीजन 2 में नजर आई थीं। सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार में मौजूद उनकी हाल ही में व्लॉगिंग के लिए आलोचना की गई थी और उन्होंने इसका जवाब भी दिया था। संभावना को हिंदी फिल्मों में 300 से अधिक आइटम नंबर करने के लिए जाना जाता है और भोजपुरी फिल्मों ने हाल ही में उनके और उनके पति अविनाश द्विवेदी के साथ एक सोंग/डांस नंबर में भाग लिया है।

करवाचौथ के लिए ये है खास डांस नंबर… संभावना शादी से पहले ही अपने प्यारे पति अविनाश के लिए व्रत रखती आ रही है, हालांकि उनकी शादी को अब 5 साल हो चुके हैं। यह पहली बार होगा जब युगल पति-पत्नी इस करवा चौथ एल्बम को “चांद” टाइटल से एक साथ लाए हैं, और 11 साल बाद एक साथ दिखाई देंगे। संभावना सेठ अब- एक इंस्टाग्राम मॉडल और एक प्रसिद्ध फैशन, लाइफस्टाइल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। वह अपने हॉट लुक्स और क्यूट स्माइल के लिए जानी जाती हैं।

आप को समाज के नियमों की अवहेलना करने के लिए जाना जाता है, इसलिए शादी में भी करवा चौथ के दिन उपवास रखा क्या कहना है इस बारे में

मैं शादी से पहले करवाचौथ रखूंगी, जबकि हम एक-दूसरे के साथ रोमांटिक रूप से प्रवृत्त थे। करवा चौथ इस शब्द के कई अर्थ हैं जिनमें सबसे महत्वपूर्ण उपवास विशेष रूप से हमारे पति की लम्बी उम्र के लिए है। यह एक सख्त ‘वर्त’ [फास्ट] है। हम इस दिन सबसे अच्छा दिखने के लिए मेहंदी लगाते हैं। मैं इस साल भी डेक करने जा रहा हूं। मैं बहुत उत्साहित हूं कि हमारे गाने “चांद” को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

आप ने हिंदी और भोजपुरी दोनों ही फिल्मों में 300 से ज्यादा आइटम नंबर किए हैं। कितना अलग है यह गाना?

मैंने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में 300 या इससे ज्यादा आइटम सॉन्ग किए हैं। ऐसा करना बिल्कुल अलग है। अगर आप इस गाने/नृत्य की तुलना मेरे आइटम नंबरों से करेंगे तो यह बिल्कुल गलत होगा। इस सोंग/डांस नंबर, ‘चाँद’ की अपनी संवेदनाएँ और भावनाएँ हैं, इसलिए यह मेरे और मेरे पति के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था।

क्या कभी आप इतनी स्वार्थी हुई कि गाने में अविनाश [पति] से बेहतर दिखना चाहती हो?

विचारों में कोई मतभेद नहीं था। हमने कभी महसूस नहीं किया कि मैं हूं और मुझे अपने पति से बेहतर दिखना चाहिए। मैं हमेशा चाहती हूं कि अविनाश (पति) मुझसे एक पायदान ऊपर दिखे। हां विचारों में अंतर था…आप बेहतर दिख सकते हैं। वह बहुत ही जोशीले अभिनेता हैं। हम दोनों के बीच हेल्दी केमिस्ट्री थी। सच कहूं तो मेरे पति यह करवा चौथ नंबर मेरे साथ ही करना चाहते थे।

आप दोनों पति/पत्नी कितने सहज थे और क्या साथ में काम करना ही आपकी मुख्य ताकत थी?

एक बड़ा फायदा हुआ जब मैं पूरी तरह से सजे हुए बिस्तर पर बैठी थी। अविनाश मेरे पास आया और हमेशा की तरह मुझे गले से लगा लिया। कोई तैयारी नहीं थी’। दरअसल, यह क्रम हमारे वास्तविक जीवन करवाचौथ के अनुभव से प्रेरित था। मुझे याद है कि पिछले साल मैं अविनाश के घर आने का इंतजार कर रही थी क्योंकि चांद ने सही समय पर निकला था। लेकिन वह समय पर घर नहीं पहुंचे और यहां भी वही क्रम लिया गया था. हम इस क्रम को चित्रित करने में बहुत सहज थे; यह एक जोड़े के रूप में हमारी मुख्य ताकत थी। निर्देशक अमित ने हमें छोड़ दिया और इस तरह अनफ़िल्टर्ड केमिस्ट्री बाहर निकल गई जो अद्भुत लग रही है।

संभावना पति अविनाश के साथ काम करने के लिए तैयार है लेकिन इस जोड़े को अभी तक अच्छे प्रस्ताव नहीं मिले हैं। वे 11 साल बाद इस विडियो एल्बम चांद में एक साथ आ रहे हैं और आगे और भी कई प्रोजेक्ट करने की उम्मीद कर रहे हैं।

SHARE

Mayapuri