संभलो छो? सीज़न 2- ओएचओ ओरिजिनल गिजुभाई बधेका की कहानियों के माध्यम से बच्चों की कल्पनाओं को जीवंत करता है

1 min


दुनिया भर में अब इस 5-एपिसोड सीरीज की स्ट्रीमिंग के साथ बच्चों के दृष्टिकोण से कहानी सुनाने की कला का आनंद लें

संभलो छो की सफलता के बाद? सीरीज के निर्माता सीजन 2 के साथ वापस आ गए हैं। और इस बार युवा कहानीकारों द्वारा शानदार ढंग से सुनाई गई गिजुभाई बधेका की कहानियों को जीवंत कर रहा है।

‘आर यू लिसनिंग?’ में अनुवादित यह 5-एपिसोड सीरीज़ गौरांग कबीरा द्वारा निर्देशित और तत्सैट मुंशी द्वारा निर्मित है। ‘बाल-वाचिकम’ की कला के माध्यम से प्रस्तुत, संभलो छो? सीज़न 2 में छोटे बच्चों को गिजुभाई बधेका की दिलचस्प कहानियाँ सुनाते हुए दिखाया गया है। वह एक प्रसिद्ध गुजराती लेखक और शिक्षाविद हैं।

दिल से एक शिक्षक और कहानीकार, उन्होंने अपने बेटे के जन्म के बाद अपना जीवन बच्चों की शिक्षा और साहित्य के लिए समर्पित कर दिया। बच्चों द्वारा प्यार से ‘मुचली मां’ के रूप में पुकारा जाने वाला, रखदू टोली, महात्माओ ना चित्रो, इसप कथा प्रसिद्ध लेखक द्वारा निर्धारित कुछ माइलस्टोन हैं।

यह श्रृंखला 5 अद्भुत कहानियों के वर्णन के माध्यम से प्रशंसित गिजुभाई बधेका को श्रद्धांजलि देती है – सुपादकन्नो राजा, जुका पेट फुटया, मा! माने छम वडू, सात पुचड़ियो अंडर और डिकरी ने घर जावा दे। नाटकीय पठन के साथ-साथ स्वर और अभिव्यक्ति प्रदर्शन के संयोजन के माध्यम से कहानी कहने की कला को सामने लाना, श्रृंखला में कुछ शानदार बाल कलाकार जैसे भव्य सिरोही, विशाल ठक्कर, ऋषि पांचाल, तीर्थ शाह, तृषा शाह, वृषा जोशी शामिल होंगे।

संभलो छो के बारे में बात कर रहे हैं? सीजन 2, अभिषेक जैन, सह-संस्थापक, ओएचओ गुजराती ने कहा, हमें दुनिया भर में अपने महान दर्शकों से मिले प्यार और सराहना को देखकर बेहद खुशी हो रही है। OHO गुजराती का उद्देश्य गुजरात की संस्कृति का जश्न मनाने वाली अनूठी कहानियों और लोककथाओं को जीवंत करना है।

और गिजुभाई बधेका जैसे प्रशंसित लेखकों द्वारा लिखी गई अद्भुत कहानियों को प्रदर्शित करना हमारे उद्देश्य की पूर्ति की दिशा में एक कदम है। हम आशा करते हैं, संभलो छो की तरह? सीजन 1 को खूब सराहा और सराहा गया, बच्चों द्वारा कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन वाली इस श्रृंखला को वही प्यार और सराहना मिलेगी।

इस श्रृंखला और बहुत अधिक असाधारण गुजराती सामग्री को देखने के लिए, Google Play Store और Apple Store पर अब उपलब्ध OHO गुजराती ऐप डाउनलोड करें। OHO गुजराती अब Amazon Fire TV स्टिक और Android TV पर भी उपलब्ध है।

संभलो छो के अब स्ट्रीमिंग सीजन 2 की एक त्वरित झलक पाने के लिए? यहां लिंक पर क्लिक करें:

SHARE

Mayapuri