किंग खान की बादशाहत से प्रेरित हैं समीर अली खान

1 min


0

ali 24 20

शाहरुख खान की अगली फिल्म हैप्पी न्यू ईयर को लेकर दर्शकों में उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। ये फिल्म दीपावली में रिलीज हो रही है। फिल्म काफी उम्मीदों के साथ बनाई गई है, एक बड़े कैनवस में फिल्म को आंका गया है। इस फिल्म में किंग खान ने बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर खूब मेहनत की है, लेकिन शाहरुख को अंत में लगा कि फिल्म में कुछ कमी है। उन्हें फाइट देने के लिए एक और तगड़े किरदार की जरूरत है। उन्होंने सोचा-समझा और फिर एक किरदार जो किसी भी बात पर हार न मानता हो उसे चुनने का फैसला किया। उन्होंने अपनी टीम से एक नए चेहरे की तलाश करने को कहा, उन्होंने कई लोगों का ऑडिशन लिया लेकिन उनके दिमाग में इस रोल के लिए जैसा किरदार फिट बैठता हो वो नहीं मिला। आखिरकार फिल्म में कुछ दहशत वाली सींस करने के लिए समीर अली खान को चुना गया। समीर मार्शल आर्ट्स में बहुत होनहार हैं। ये अफगानिस्तान के हैं। समीर आखिरी बार राकेश रोशन की फिल्म कृष 3’ में एंट मैन के नाम से नजर आएं थे। इन्होंने हॉलीवुड में कई फिल्में की हैं। हाल ही में इन्होंने रॉक द कसबा में मशहूर कलाकार ब्रुस विल्स के साथ काम किया है।

ali 24 21

फराह खान और शाहरुख खान ने आखिर में तय किया कि समीर ही ये किरदार निभाएंगे। समीर और शाहरख के बीच एक तगड़ी टक्कर होने वाली है। दोनों की ये फाइट फिल्म में एक मस्त रंग भरने वाली है। फिल्म सिटी में एक सेट तैयार किया गया। ये सीन एसआरके के इंस्ट्रक्शन के साथ ही बनाया गया। समीर अली खान ने विल्स और रितिक रोशन जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया है, लेकिन समीर को भी पता था कि ये उनकी आई या गई वाली हालत थी। मतलब ये जो एक्शन सीन वे करने वाले थे वो करो या मरो वाला सीन है। ऐसा पहली बार हुआ था जब किंग खान शर्ट उतारकर अपने 8 पैक्स दिखा रहे थे, जो उन्होंने इस फिल्म के लिए बनाए थे। लेकिन समीर भी कम नहीं थे। उन्होंने ने भी अपने मसल्स दिखाए। समीर ने भी अपनी शर्ट उतारी और उनका सिर गंजा था। फिर शुरू हुई दोनों में जंग। किंग खान समीर से काफी खुश हुए। जिस तरह से समीर निडर होकर देश के मशहूर अभिनेता से लड़ रहे थे और कोई भी खतरे के सींस करने में एक बार भी पीछे नहीं हट रहे थे। इससे समीर की काम के प्रति लगन का साफ पता चल रहा था। इस सीन में कुछ ऐसे स्टंट किए गए जो हिंदी सिनेमा में पहले कभी नहीं किए गए। एक वक्त पर किंग खान का शरीर किचड़ से सना होता है और वे जमीन मैली कर देते हैं जहां से लोग आना-जाना करते हैं, लेकिन शाहरुख उस कीचड़ को बार-बार इस्तेमाल करने और शरीर में मलने में भी झिझकते नहीं। इन सब का बस एक ही कारण था। वे फिल्म के इस सीन को बहुत हाईलाइट करना चाहते हैं।

फिल्म के दोनों स्टार एक दूसरे को पावरफुल पंच मारते हैं। ये सीन पांच दिनों की कड़ी मेहनत के बाद पूरी हो गई। शाहरुख जब तक कोई सीन से संतुष्ट नहीं होते हैं तब तक उसे फाइनल नहीं करते हैं। वैसे भी पूरी टीम प्रमोशन के लिए बाहर चली जाएगी। शाहरुख ने समीर को इतने शानदार सींस करने के लिए धन्यवाद किया और उनके काम से बहुत खुश हुए।

समीर ने पहली बार फिल्म दीवाना में शाहरुख खान के साथ काम किया था। तब वे अफगानिस्तान के एक स्कूल में पढ़ते थे। समीर ने कहा, ‘शाहरुख के साथ दोबारा काम करने का मौका मिलना सपने का पूरा होने जैसा है। आज उनके साथ आमने-सामने हूं मैं। मुझे आज भी यकीन नहीं हो रहा है कि, मुझे बादशाह खान के साथ काम करने का मौका मिला है। मुझे लगता है वे सबसे बेहतरीन एक्टर हैं। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा है। बादशाह की बादशाहत के क्या कहने। वे इतने मेहनती हैं और काम में उनकी मेहनत झलकती है। मैं और भी कई स्टार के साथ काम किया है, लेकिन शाहरुख जैसा स्टार कोई नहीं है। वे इतनी ऊंचाई में पहुंच गए हैं, लेकिन आज भी वे जमीन से जुड़े हैं। बहुत आम इंसान जैसे हैं। कुछ सींस के बाद ही वे हमारे दोस्त बन गए। उनके साथ काम करके मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं दुआ करता हूं कि मैं जल्द ही बॉलीवुड में एक अच्छे विलेन के तौर पर प्रतिष्ठित हो जाऊं। मुझे खुद पर यकीन है और इस सितारे के साथ काम करने के बाद मेरा सपना और मजबूत हो गया’।

समीर मुंबई में अपना घर बनाना चाहते हैं। लेकिन वे हॉलीवुड फिल्मों में भी काम करते रहेंगे वे जहां भी रहें। उन्हें लगता है अक्टूबर मेरे लिए बहुत ही टफ महीना है। इस महीने हैप्पी न्यू ईयर रिलीज हो रही है। हॉलीवुड फिल्म रॉक द कसबा और रणवीर की द मार्शल भी रिलीज हो रही है।

समीर मार्शल आर्ट्स में अपना हाथ पक्का करना चाहते हैं और जल्द ही वे इसके विशेषज्ञ बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे हिंदी फिल्मों के एक्शन में भी इस मार्शल आर्ट्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं। उन्होंने इस क्षेत्र में अपने पंद्रह साल बिताए हैं और उन्हें कोरियन फेडरेशन ऑफ मार्शल आर्ट्स की ओर से तीसरा स्थान भी प्राप्त कर लिया है।

भले ही वे पर्दे पर बड़े ही कठोर दिखते होंगे, लेकिन दिल से बहुत ही सॉफ्ट हैं। उनका मानना है कि ‘भले ही इंसान अपना बेस्ट करता हो, लेकिन वो भगवान ही हैं जो तय करते हैं कि आपने अपना बेस्ट दिया है या नहीं। ये उनका ही एक विश्वास है जो उन्होंने अपने आदर्श और गुरु के साथ बांटा है। वो और कोई नहीं, शाहरुख खान है। जिन्हें वे शाहरुख भाई बुलाते हैं और उनके साथ काम करने में बहुत सहज महसूस करते हैं। समीर बहुत खुश हैं कि उन्हें देश के बेहतरीन कलाकार के साथ अपने करियर की शुरुआत की और आगे भी उम्मीद करते हैं जिस तरह से किंग खान ने लोगों को सही राह दिखाई है ठीक उसी तरह समीर भी अपने साथ-साथ औरों का भविष्य भी सुधार सके’।


Mayapuri