संदीप कपूर की फिल्म ‘भोसले’ सोनी लिव पर होगी रिलीज

1 min


हाल ही में फिल्म ‘भोसले’ के निर्माताओं ने ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर फिल्म के देशव्यापी रिलीज की घोषणा की। फिल्म 26 जून को सोनी लिव एप पर रिलीज होगी। ‘भोसले’ एक उम्रदराज मराठी सब-इंस्पेक्टर की फिल्म है, जो अभी-अभी अपनी इच्छा के विरुद्ध सेवानिवृत्त हुए हैं। वह अपनी सेवा का विस्तार चाहता है, जिसके लिए वह मर रहा है। भोसले कानून एवं आम आदमी की रक्षा करने वाला दुर्लभ किस्म का पुलिसवाला है, जिसके पास नियम पुस्तिका की तुलना में मानव की अनुकूल स्थिति कहीं अधिक महत्व रखती है। यही उसकी सबसे बड़ी ताकत है जो उसे अंदर से मजबूत करती है।
फिल्म में मनोज वाजपेयी ने सब-इंस्पेक्टर भोसले की मुख्य भूमिका अदा की है, जबकि उनके साथ संतोष जुवेकर, इप्शिता चक्रवर्ती सिंह और विराट वैभव सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म देवाशीष मखीजा द्वारा निर्देशित, जबकि शबाना रजा बाजपेयी, संदीप कपूर, पीयूष सिंह, सौरभ गुप्ता और अभयानंद सिंह द्वारा निर्मित है। इसका पहला लुक 2018 कांस फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया था और उसके बाद फिल्म को ‘मामी’ फिल्म फेस्टिवल-2018, 2019 में धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के अलावा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल रॉटरडैम, बेंगलुरु इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल,सिंगापुर दक्षिण एशियाई फिल्म समारोह जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया था। इसने एशियाई फिल्म महोत्सव बार्सिलोना में सर्वश्रेष्ठ पटकथा और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी जीता।
निर्माता संदीप कपूर ने फिल्म के विषय और इसकी रिलीज के बारे में बताया, ‘जब मैंने ‘भोसले’ को बनाने का फैसला किया तो इसकी कहानी ने वास्तव में मेरे दिल को छू लिया। प्रारंभ में, हम इसे अप्रैल 2020 तक सिनेमाघरों में रिलीज करने जा रहे थे, लेकिन लॉकडाउन की स्थिति के कारण हम इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जारी कर रहे हैं, क्योंकि हर फिल्म में एक सेल्फ जीवन होता है और इसकी रिलीज लंबे समय तक जारी नहीं रह सकती है।’ ‘भोसले’ संदीप कपूर की ‘जुगाड़’ (2009) और ‘अनारकली ऑफ आरा’ (2017) के बाद बतौर निर्माता तीसरी फिल्म है।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये