INTERVIEW: ‘मैने फिल्मों में काम करने का कभी नहीं सोचा था’ – संदीपा धर

1 min


पिछले दिनों एक फिल्म आई थी ‘ग्लोबल बाबा’। बेशक फिल्म को वो रिस्पांस नहीं मिल पाया था, जिसकी कि वो हकदार थी। उस फिल्म में सभी परफॉर्मर एक्टर थे जिनमें एक नाम संदीपा धर का भी का भी था। उसने फिल्म में एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उसके काम की खासी तारीफ भी हुई थी। बेशक संदीपा दर्शकों के लिये नई थी लेकिन बॉलीवुड में उसका डेब्यू राजश्री की फिल्म ‘इसी लाइफ’ से हुआ था। इसी सप्ताह संदीपा की फिल्म ‘सेवन आवर्स टू गो’ में एक जांबाज पुलिस ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देने जा रही है। फिल्म को लेकर क्या कहना हैं संदीपा का।

फिल्म में अपने रोल के बारे में क्या कहना है ?

यहां मैं एसीपी की भूमिका निभा रही हूं एक ऐसी एसीपी जिसे महज सात घंटों के भीतर मुजरिम को पकड़ना है। ये भूमिका मेरे लिये काफी रोमांचक और नई थी लिहाजा इसके लिये मैने काफी मेहनत की। फिल्म में ढेर सारे स्टंट मैने खुद किये हैं।

2015_3$largeimg05_Mar_2015_121951177

लेकिन पुलिस ट्रेनिंग तो अलग ही होती है ?

बिलकुल मैने ऑशिवरा की एक पुलिस अधिकारी से गुजारिश की कि वो इस रोल के लिये मेरी मदद करे। उन्होंने मेरी बात मानते हुए मुझे करीब एक महीना अपने साथ रखा। उस दौरान मुझे पता चला कि वे मुजरिमों से कैसे पेश आती हैं आम लोगों से पुलिस स्टेशन में उनका किस तरह का बर्ताव होता हैं। उनकी बॉडीलैंग्वेज आदि मैने उनसे सब कुछ सीखा। यहां तक उन्होंने खुद मुझे गन हैंडल करना भी सिखाया तथा कुछ सेमी मार्शल आर्टस की टिप भी दी ।

56WaRgk

आपकी फिल्म ग्लोबल बाबा में लग रहा था कि कुछ फर्जी या राजनैतिक लोगों से धमकी वगैरह आ सकती है । ऐसा कुछ हुआ तो नहीं न ?

फिल्म में हालांकि मेरा किरदार एक ऐसी पत्रकार का था जो ढोंगी बाबाओं की पोल खोलती है । लेकिन मुझे कहीं से कोई धमकी वगैरह नहीं मिली बल्कि कितने ही लोगों ने मेरे काम की तारीफ ही की थी ।

आपकी आमद राजश्री जैसे बड़े बैनर से हुई थी बावजूद इसके आप बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना पाई ?

दरअसल वो फिल्म करने के बाद अचानक मुझे मेरे एक अंग्रेजी नाटक के लिये आस्ट्रेलिया जाना पड़ा। वो नाटक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का था जिसे मैं कतई नहीं छोड सकती थी। हां बीच बीच में बॉलीवुड में आकर कुछ फिल्मों में केमियों जरूर कर जाती थी जैसे दबंग टू और हीरांपती में मैने गेस्ट रोल किये थे।

7-Hours-To-Go02

फिल्मों में आना कैसे हुआ ?

मैने फिल्मों में काम करने का कभी नहीं सोचा था, मुझे डांस से प्यार था इसलिये मैने डांस की विधिवत शिक्षा ली इसके अलावा मुझे थियेटर करने का भी शौक था। उन दिनों कुछ कमर्शियल भी किये क्योंकि वो मेरी पाकेट को सहारा देते थे । उन्होनें दिनों पता नहीं कैसे मुझे राजश्री का ऑफर मिला तो उत्सुकतावश मैं उनसे मिलने चली गई लेकिन मुझे उन्होंने देखते ही सलैक्ट कर लिया। इस तरह मेरा इत्तेफाकन फिल्मों में आना हुआ ।

 

SHARE

Mayapuri