संजय दत्त और अजय देवगन ने साथ में दी हैं ये बेहतरीन फिल्मेें

1 min


Films

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और संजय दत्त दोनों ही बेहतरीन अभिनेता हैं। दोनों की ही फिल्में फैंस द्वारा काफी पसंद की जाती है। फिल्म चाहे ड्रामा हो, कॉमेडी हो, सस्पेंस थ्रिलर हो, पॉलिटिकल ड्रामा हो या फिर कॉमेडी। हर बार इन कलाकारों ने अपने अभिनय में कमी नहीं रहने दी।

वहीं जब अजय और संजय एक साथ नजर आए तो फिल्म और भी अधिक पसंद की गई। दोनों साथ में कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। आईए आज उन फिल्मों पर एक नजर डालते हैं।

राजू चाचा (2000)

इस फिल्म में अजय देवगन लीड रोल में नजर आए थे। अजय के साथ फिल्म में काजोल भी थी। वहीं कुछ समय के बाद फिल्म में संजय दत्त की भी एंट्री हुई थी लेकिन कुछ वक्त के लिए। फिल्म में संजय दत्त ने अजय देवगन के दोस्त का रोल प्ले किया था।

हम किसी से कम नहीं (2002)

फिल्म में अजय और संजय दोनों दुश्मन के रोल में दिखाई दिए हैं। इन दोनों के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय भी नजर आई है। अजय और संजय दोनों ही ऐश्वर्या से प्यार करते हैं और दोनों में उन्हें पाने की लड़ाई चल रही होती है।

LOC कारगिल (2003)

इस फिल्म में अजय और संजय के अलावा कई कलाकार जैसे सुनील शेट्टी, सैफ अली खान, संजय कपूर, अभिषेक बच्चन, अक्षय खन्ना, आशुतोष राना और भी कई कलाकार मौजूद थे। फिल्म कारगिल की जंग पर आधारित थी।

टेगों चार्ली (2005)

ये फिल्म भी मल्टी स्टारर है। इन दोनों कलाकारों के अलावा फिल्म में बॉबी देओल भी नजर आएं हैं। वैसे तो फिल्म में अजय देवगन और संजय दत्त के बीच कोई रिश्ता नहीं था लेकिन दोनों एक ही फिल्म का हिस्सा थे।

ओल द बेस्ट (2009)

फिल्म ओल द बेस्ट एक कॉमेडी फिल्म है जो आपको शुरू से लेकर फिल्म खत्म होने तक हंसाने का वादा करती है। फिल्म में संजय दत्त, अजय देवगन, फरदीन खान, बिपाशा बासु लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म में फरदीन खान और अजय देवगन दोस्त हैं और संजय दत्त ने फरदीन खान के भाई का किरदार प्ले किया है।

सन ऑफ सरदार (2012)

एक्शन कॉमेडी फिल्म सन ऑफ सरदार में अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा नजर आए थे। इस फिल्म में कॉमेडी के साथ साथ एक्शन और इमोशन भी देखने को मिलेगा। संजय दत्त फिल्म में सोनाक्षी के भाई का रोल प्ले करते हैं और अजय के परिवार से उनकी पूरानी दुश्मनी होती है।

भूज- द प्राइड ऑफ इंडिया (2021)

अब एक बार फिर से दोनों साथ इस फिल्म में दिखेंगे। भूज 13 अगस्त 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस होटस्टार पर रिलीज़ होगी। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही भी दिखेंगी।

ये है वो फिल्में जिसमें अजय देवगन और संजय दत्त साथ नजर आए थे। इसमें कई सारी फिल्में हैं जो मैंने मेंशन नहीं की है। अगर आपको इन फिल्मों के अलावा अन्य फिल्में पता हैं जिसमें ये दोनों अभिनेता साथ नजर आए हैं तो कमेंट कर बता सकते हैं।

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये