‘संजू’ की कमाई में हिस्सेदार बनेंगे संजय दत्त, राइट्स के बदले मिलेंगे 21 करोड़ रुपए

1 min


संजय दत्त  की बायोपिक ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म ने दूसरे शुक्रवार तक घरेलू बॉक्सऑफिस पर 215 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। ट्रेड के गलियारों में यह चर्चा है कि ‘संजू’ की कमाई में से 21 करोड़ रुपए संजय दत्त को फिल्‍म के राइट्स के बदले में दिए जा रहे हैं। साथ ही आगे सैटेलाइट, म्यूजिक और डिजिटल राइट्स से होने वाले मुनाफे में भी 5 से 10 फीसदी तक उन्‍हें देने की बातें चल रही हैं।

हिरानी बनाना चाहते हैं संजू को हिस्सेदार…

फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी संजय दत्त के बहुत अच्छे दोस्त हैं। इसलिए जब यह फिल्म बननी शुरू हुई थी, तब राइट्स के लिए पैसों के लेन-देन की कोई बात नहीं हुई।  लेकिन फिल्म की तगड़ी कमाई को देखते हुए हिरानी की ओर से संजय दत्त को इसमें हिस्सेदार बनाने की बात सामने आ रही है। ट्रेड पंडितों के इस दावे की  आधिकारिक पुष्टि करने से हिरानी, फॉक्स स्टार इंडिया और संजय दत्त के करीबी हिचकिचा रहे हैं। देखने वाली बात होगी कि छोटी रकम के लेन-देन भी जहां छुप नहीं पाते, वहां 21 करोड़ वाली बात कब तक छुपी रहती है।

तो इस वजह से पहले नहीं बेचे गए सैटेलाइट राइट्स

ट्रेड पंडितों का कहना है कि फिल्‍म की सफलता को लेकर हिरानी एंड कंपनी आश्‍वस्‍त थी। इसलिए इसके सैटेलाइट राइट्स रिलीज से पहले नहीं बेचे गए। अब जबकि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है तो सैटेलाइट राइट्स बढ़ी हुई कीमतों पर बेचने की तैयारी हो रही है। डिजिटल राइट्स के लिए नेटफ्लि‍क्स और अमेजॉन में होड़ मची हुई है। मगर फॉक्सस्‍टार इंडिया ने फिल्‍म को डिस्‍ट्रीब्‍यूट किया है। लिहाजा सैटेलाइट राइट्स स्टार प्लस को तो डिजिटल राइट्स हॉटस्टार को मिलने की संभावना प्रबल है।

 घरेलू बॉक्सऑफिस पर ऐसा रहा फिल्म का कलेक्शन

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

SHARE

Shyam Sharma