संजय दत्त की बेटी Trishala Dutt ने अपने पिता के ड्रग्स लेने के लेकर क्या कहा, पढ़ें इस खबर में

1 min


Trishala Dutt
Source: The Indian Wire

अभिनेता संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त (Trishala Dutt) ने इंस्टाग्राम पर एक सवाल-जवाब किया. जिसमें एक व्यक्ति ने त्रिशला से उनके पिता के पिछले ड्रग की लत के बारे में पूछा.

इंस्टाग्राम पर त्रिशला दत्त (Trishala Dutt) से पूछा गया, “चूंकि आप एक मनोवैज्ञानिक हैं, आपके पिता के पिछले ड्रग एडिक्ट पर आपकी क्या राय है?”

संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त (Trishala Dutt) एक मनोवैज्ञानिक है. एक यूजर ने उनसे संजय दत्त के ड्रग्स को लेकर सवाल पुछा. जानते है त्रिशला ने क्या जवाब दिया.

सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, त्रिशला (Trishala Dutt) ने अपनी स्टोरी पर एक लंबा नोट डाला और कहा, “सबसे पहले यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नशा एक पुरानी बीमारी है जिसकी विशेषता ड्रग की मांग और हानिकारक परिणामों के बावजूद उसपर नियंत्रित करना मुश्किल है.”

Trishala Dutt instagram story

आगे वह कहती है, “ड्रग्स लेने का प्रारंभिक निर्णय अधिकांश लोगों के लिए स्वैच्छिक है, लेकिन बार-बार नशीली दवाओं के उपयोग से मस्तिष्क में परिवर्तन हो सकते हैं जो एक आदी व्यक्ति के आत्म-नियंत्रण को चुनौती देते हैं और ड्रग्स लेने के लिए तीव्र आग्रह का विरोध करने की उनकी क्षमता में हस्तक्षेप करते हैं.”

कुछ समय बाद यह आदत नहीं नॉर्मल रहने के लिए जरूरी बन जाता है. क्योंकि ड्रग्स के दुरुयोग से इंसान की मस्तिष्क के रसायन कैसे बदल गए हैं.

वो आगे कहती है कि ड्रग्स लेने की आदत दिल तोड़ने जैसी है. क्योंकि इसका असर न केवल उस व्यक्ति पर बल्कि उसके पुरे परिवार पर होता है.

इसके साथ ही वह आगे कहती है कि जहां तक बात मेरे पापा की है. वह ठीक हो रहे हैं. यह एक ऐसी बिमारी है जिससे वह रोज लड़ रहे हैं. लेकिन वो अभी भी इसका इस्तमाल नहीं कर रहे हैं. मुझे गर्व है अपने पिता पर. मेरे पिता ने स्वीकार किया कि उन्हें एक समस्या है, पहल की और इसके लिए मदद मांगा. इस बारे में शर्मिंदा होने के लिए कुछ भी नहीं है.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये