गणतंत्र दिवस पर संजीव कपूर ने मुंबई के डब्बेवालों के जज्बे को सलाम किया

1 min


गणतंत्र दिवस पर मुंबई में आयोजित परेड और समारोहों के बीच स्टार प्लस के मास्टरशेफ इंडिया-4 ने देशभक्ति और उल्लास के इस मौके पर शेफ संजीव कपूर के साथ मुंबई के डब्बेवालों के जज्बे को सम्मानित करने का फैसला लिया। मास्टरशेफ के फिर से जज बने संजीव कपूर दादर स्थित डब्बावालों के असोसियेशन तक पहुंचे और उन हाथों को खिलाया जो समय पर खाना पहुंचा कर हर रोज हमारे पेट तक भोजन पहुंचाते हैं।

g1
पूरी तरह से शाकाहारी हुये इस सीजन में हमारे पसंदीदा जज संजीव कपूर फिर से हाजिर हैं। उन्होंने टिप्पणी की, ‘‘मैं सिर्फ भोजन बनाता हूं लेकिन मेरे काम का अगला हिस्सा पूरा करते हैं ये डब्बेवाले जो लोगों तक ये खाना पहुंचाते हैं। वे सिर्फ डिलेवरी नहीं करते बल्कि किचेन से खाना लेते हैं और इस खाने का पेट तक पहुंचना सुनिशिचित करते हैं। मैं इन डब्बेवालों तक खाना पहुंचा कर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इनकी कड़ी मेहनत और जज्बे को सलाम करता हूं। ये डब्बेवाले मुंबई की आबादी की रीढ़ हैं और मैं दुआ करता हूं वे हमेशा ऐसे ही बने रहें।’’

02
संजीव कपूर ने कहा, ‘‘गणतंत्र दिवस पर इन डब्बवालों को सम्मानित करने से अच्छा क्या हो सकता है जो बरसात के दिनों में भी अपना काम पूरी श्रद्धा से करते हैं।’’ इस बार मास्टरशेफ के किचेन में बना खाना भी बरबाद नहीं होगा क्योंकि यह क्रू के सदस्यों को खिला दिया जाता है क्योंकि भोजन की असली जगह पेट है न कि कूडे़दान।

03


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये