रणबीर ने सलमान को छोड़ा पीछे, बॉक्स ऑफिस पर ‘संजू’ ने पहले दिन तोड़ा रिकॉर्ड

1 min


बॉलीवुड ऐक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ ने साल 2018 में रिलीज होने वाली अबतक की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। संजू ने पहले दिन ही रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन करके बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को पीछे छोड़ दिया है। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था और सिनेमाघरों पर आते ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया।

साल की सबसे बड़ी ओपनिंग रही रणबीर कपूर के नाम

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ‘संजू’ ने ओपनिंग डे पर 34.75 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया है। इसी के साथ रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म को साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। कलेक्शन के मामले में रणबीर कपूर की’संजू’ ने सलमान खान स्टारर ‘रेस-3’, टाइगर श्रॉफ की ‘बागी-2’, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत ‘पद्मावत’ को भी पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं, ‘संजू’ रणबीर कपूर के करियर की अबतक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म है।

आपको बता दें, सलमान खान स्टारर ‘रेस-3’ ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। रणबीर कपूर की ‘संजू’ यह आंकड़ा पार करते हुए साल की नंबर-1 ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी है। लिस्ट में तीसरी पोजिशन पर’बागी-2 (25.10 करोड़)’, चौथे नंबर पर ‘पद्मावत (19 करोड़ रुपये)’ और पांचवे पर ‘वीरे दी वेडिंग (10.70 करोड़)’ है।

तरण आदर्श के मुताबिक, ‘संजू’ के जरिए रणबीर कपूर को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। इससे पहले उनकी फिल्म ‘बेशर्म’ ने 21.56 करोड़, ‘ये जवानी है दीवानी’ ने 19.45 करोड़, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने 13.30 और ‘तमाशा’ ने पहले दिन 10.94करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

संजय दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में उनकी जिंदगी को ही पर्दे पर उतार दिया है। राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को पर्दे पर संजय दत्त बनाया है,  और उन्होंने संजू के किरदार को बखूबी निभाया भी है। राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में संजय दत्त की ड्रग्स से जंग और मुंबई बम विस्फोट तथा आर्म्स एक्ट में नाम आने की वजह से जो-जो झेला उसको बखूबी दिखाने की कोशिश की है।फिल्म में पूरी तरह से संजय दत्त के जिंदगी में लिए गए कई गलत फैसले और उनकी वजह से पैदा हुए संघर्ष पर फोकस है।

3 दिन में ही 100 करोड़ का आकड़ा पार कर सकती है संजू

‘संजू’ का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है, ऐसे में इसे बॉक्स ऑफिस पर कड़ी मेहनत करनी होगी, वैसे फिल्म को लेकर दर्शकों में अच्छा क्रेज है। जिस रफ्तार से ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन कर रही है, उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि फिल्म महज 3 दिन में ही अपनी लागत निकाल लेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये