सैफ की बेटी सारा को है यह बीमारी, कभी 96 किलो था वजन

1 min


sara-ali-khan-saif-ali-khan.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

बॉलीवुड में फिल्म “केदारनाथ” से डेब्यू करने वाली खूबसूरत और आकर्षक अभिनेत्री सारा अली खान अपने लुक को लेकर काफी सुर्खियों में भी रहती हैं सारा की खूबसूरती के कई दीवाने हैं लेकिन हाल ही में सारा ने अपने इस लुक को लेकर एक खुलासा किया हैं।

जी हां रेगुलर जिम जाने वाली और हेल्‍दी डाइट लेने वाली सारा अली खान को है एक बीमारी. सारा ने बताया की एक समय ऐसा था जब उनका लुक आज से बिल्‍कुल अलग था. उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था।

दरअसल करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में पहुंची सारा ने अपनी बीमारी का खुलासा किया, उन्होंने बताया कि उन्हें PCOD नामक बीमारी है. PCOD यानी पॉलिसिस्टिक ओवरी डिजीज से पीडित हैं. इस बीमारी के चलते उन्‍हें वजन घटाने में मुश्किल होती है।

उन्होंने बताया की जिस वक्त उन्हें इस बीमारी का पता चला था तो इससे उभर पाना उनके लिए काफी मुश्किल था क्योंकि उस वक्त उनका वजन वजन 96 किलो था।

आपको बता दें इस बीमारी में ओवरी में गांठें (सिस्‍ट) पड़ जाती है. इसकी वजह से हार्मोन्‍स डिस्‍बैलेंस हो जाते हैं. PCOD के मरीज के लिए मोटापा घटाना बेहद मुश्किल होता है पिछले 6-8 सालों में यह बीमारी तेजी से बढ़ी है. खासकर मोटापे की शिकार हो रही लड़कियां तेजी से इस बीमारी की चपेट में आ रही है।

फिजिकल एक्‍टविटी का कम होना, एक्‍सरसाइज की कमी और खानपान से जुड़ी गलत आदतों की वजह से PCOD के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इन चीजों के चलते इस बीमारी के होने का खतरा ज्यादा होता हैं. हालाँकि PCOD को PCOS यानी पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम भी कहा जाता है।

ख़ैर सारा ने अब अपनी बीमारी से मुकाबला किया है और आज वे इतनी फिट है, और अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान भी रखती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Chhavi Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये