मुंबई में फिल्म जलियांवाला बाग 1919…100 साल की घोषणा हुई शामिल हुए सितारे

1 min


JALLIANWALA-BAGH-1919

1919 में जलियाँवाला बाग में हुए भीषण नरसंहार को याद करने के लिए, नरसंहार के सौवें वर्ष में, सरबजीत ‘बोनी’ दुगल ने मुंबई में घोषणा की कि वह अपनी येलो टर्बन फिल्म्स के बैनर तले सौ साल बाद, जलियांवाला बाग 1919 नामक एक फिल्म शुरू करने जा रहे हैं। सरबजीत ‘बोनी’ दुगल, उनकी दत्तक बेटी अभिनेत्री विनीता मेनन, केशव पनेरी और हरीश कोहली ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। द जलियनवाला बाग हत्याकांड में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत अरदास से हुई। अधिकांश लोगों को लोकप्रिय फिल्मों के माध्यम से इतिहास की बेहतर समझ है। देशभक्ति, इतिहास और सिनेमा पुराने साथी हैं। भारतीय सिनेमा के निर्माताओं ने हमेशा भारतीय इतिहास को गौरवान्वित किया है जिन्होंने सहस्राब्दियों से स्वतंत्रता, स्वतंत्रता, पौराणिक कथाओं आदि के बारे में शिक्षित किया है।

एक ऐसी घटना जो देशभक्ति की भावना को प्रज्वलित करती है, जलियांवाला बाग नरसंहार को अमृतसर नरसंहार के रूप में भी जाना जाता है जो सबसे अंधेरे क्षणों में से एक है। भारतीय इतिहास में। लंदन ड्रीम्स जैसी सुपर हिट फिल्मों के निर्माता अब विनाशकारी घटना के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के साथ एक फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं और आज की पीढ़ी पर आधारित एक कहानी सुनाते हैं। “फिल्म हजारों निर्दोष पुरुषों और महिलाओं के स्वतंत्रता संग्राम में बहादुरी, बलिदान और त्रासदी को चित्रित करती है। ए लिस्टर अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं के कलाकारों के साथ फिल्म एक नया बेंच मार्क सेट कर सकती है।

मेरी फिल्म फिल्म के इतिहास के बारे में अधिक बात करने के लिए तैयार है जो उस कहानी के बारे में अधिक है जो नरसंहार के 100 वर्षों के बाद होती है “सरबजीत ‘बोनी’ दुगल कहते हैं। 13 अप्रैल को अमृतसर के जलियांवाला बाग में निर्दोष प्रदर्शनकारियों का दुखद नरसंहार। 1919 भारत में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन की सबसे भयावह यादों में से एक बनी हुई है। स्थानीय लोगों के खिलाफ दमनकारी रौलट एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन की यह शर्मनाक सैन्य कार्रवाई दुनिया भर में निंदा को प्राप्त हुई है।

Bonney Duggal
Bonney Duggal
Harish Kohli
Harish Kohli
Keshav Paneri .
Keshav Paneri
Vinitha Menon with Bonny Duggal
Vinitha Menon with Bonny Duggal

Keshav Paneri, Bonny Duggal, Vinitha Menon

Vinitha Menon
Vinitha Menon
Vinitha Menon, Bonny Duggal, Sameer Nadkarni, and Keshav Paneri
Vinitha Menon, Bonny Duggal, Sameer Nadkarni, and Keshav Paneri
Vinitha Menon with Bonny Duggal
Vinitha Menon with Bonny Duggal
Vinitha Menon with Bonny Duggal
Vinitha Menon with Bonny Duggal

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Mayapuri