अभिनेत्री सारिका बनेंगी आगामी फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी हेड

1 min


Sarika.gif?fit=650%2C450&ssl=1

10 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री सारिका पांच सदस्यीय भारतीय फीचर फिल्म के (इंडियन शोकेस) सेक्शन की हेड होंगी। कुछ सालों पहले मराठी और बंगाली फिल्मों को बेस्ट फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है और पिछले साल दुलाल सरकार को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

अभिनेत्री सारिका ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘मंझली दीदी’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, उसके बाद उन्होंने गीत गाता चल, खुशबू(1975), जानी दुश्मन (1979), क्रांति (1981), सत्ते पे सत्ता (1982), रज़िया- सुल्तान (1983), ‘राज तिलक’ (1984), परजानिया (2004), जैसी और भी कई फिल्में की हैं। दो बार नेशनल अवॉर्ड विजेता रह चुकीं सारिका ने अमिताभ बच्चन स्टारर “युद्ध” से अपना टेलीविज़न डेब्यू किया था, अब उनकी अध्यक्षता में ज्यूरी 16 फिल्मों के लिए अवार्ड्स तय करेंगी।

प्रतिभाशाली अभिनेत्री सारिका और डायरेक्टर जाहनू बरूआ 7वें जागरण फिल्म फेस्टिवल के ज्यूरी मेंबर होंगे। पद्म भूषण विजेता जाहनू बरूवा भारत के बेहतरीन फिल्म डायरेक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अब तक 10 नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म्स बनायीं हैं। इनकी फिल्में अधिकतर असमी भाषा में होती हैं जाहनू बरूआ ने “मैंने गांधी को नहीं मारा, मुंबई कटिंग जैसी हिंदी फिल्में भी बनाई है जिसने कई इंटरनेशनल अवार्ड्स भी जीते हैं। जाहनू बरुआ तीन सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म ज्यूरी की अध्यक्षता करेंगे और यह 50 लघु फिल्मों में से कुछ बेहतरीन फिल्मों को इंटरनेशनल अवॉर्ड के लिए चुनेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये