‘खिड़की’ की दूसरी कहानी में दक्षिण भारतीय अम्मा बनेंगी सरिता जोशी

1 min


कई तरह की भूमिकाएं कर चुकी प्रतिभाशाली अभिनेत्री सरिता जोशी छोटे परदे पर वापसी करने जा रही हैं। सब टीवी के साथ अपने पहले जुड़ाव में यह पुरानी अभिनेत्री ‘खिड़की’ की दूसरी कहानी ‘गोविंदा गोविंदा’ में एक दक्षिण भारतीय महिला के रूप में नजर आएगी, जिसकी अंतिम इच्छा अपने पूरे परिवार के साथ तिरुपति जाने की है। यह शो देशभर से दर्शकों द्वारा भेजी गई कहानियों पर आधारित होगा। इन कहानियों को छोटे परदे के अनुकूल बनाकर पेश किया जाएगा। इसकी हर कहानी में वही कलाकार नजर आएंगे, लेकिन हर बार अलग-अलग भूमिका में।

कहानी के अनुसार, अम्मा (सरिता जोशी) की तबियत लंबे समय से खराब चल रही है, लेकिन बार-बार आईसीयू की यात्रा भी उनके जोश को कम नहीं कर पाई है। अम्मा अपने पैतृक निवास में एक नई ऊर्जा के साथ वापस लौटती हैं और हर चीज का जिम्मा संभाल लेती हैं। इससे उनके परिवार को बड़ी निराशा होती है, क्योंकि परिवार के सदस्यों की दिलचस्पी तो अम्मा की धन-संपत्ति में है। बहरहाल, एक दिन अम्मा पूरे परिवार को बुलाकर बताती हैं कि वे सभी लोगों के साथ तिरुपति की यात्रा पर जाना चाहती हैं, जिसके बाद वे अपनी वसीयत लिखेंगी। इस वसीयत की खातिर पूरा कुनबा जुट जाता है और अम्मा की अंतिम इच्छा पूरी करने का निर्णय लेता है। लेकिन इसके आगे भी एक शर्त रखकर अम्मा परिवार को अचंभे में डाल देती हैं। शर्त यह कि पूरा परिवार तिरुपति की यात्रा रेल से करेगा। और जब परिवार अम्मा के सपने को पूरा करने की कोशिश करता है, तो फिर जल्द ही गड़बड़झाले वाला एक बेहद उतार-चढ़ाव भरा सफर शुरू हो जाता है।

क्या यह परिवार कभी तिरुपति पहुंच भी पाएगा? क्या अम्मा की आखिरी इच्छा इस परिवार के सदस्यों के जीवन में प्यार वापस ला पाएगी?

खिड़की की दूसरी कहानी ‘गोविंदा गोविंदा’ में अम्मा की भूमिका निभाने वाली सरिता जोशी कहती हैं, ‘मैं एक ऐसी दक्षिण भारतीय महिला बनी हूं, जिसकी अंतिम इच्छा है कि वह अपने पूरे परिवार के साथ तिरुपति की यात्रा करे। इसके लिए उसकी शर्त है कि पूरे परिवार को ट्रेन से वहां तक का सफर करना है, जिसके बाद ही वह अपनी वसीयत बनाएगी। खिड़की एक अनूठा काॅमेडी शो है, जो हमारे दर्शकों द्वारा भेजी गईं कहानियों पर आधारित होगा। यही बात इसे बहुत खास बनाती है। मैं सब टीवी परिवार का सदस्य बनने और निर्माता जेडी मजीठिया के साथ फिर से काम करने के लिए बेकरार हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को इस शो में मजा आएगा।’ जानने के लिये देखिये ‘खिड़की‘, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे सिर्फ सब टीवी पर!

SHARE

Mayapuri