सिने डान्सर्स असोसिएशन की ब्रांड एंबेसडर सरोज खान ने गणेश आचार्य के समांतर नृत्य संघटन के स्थापना पर प्रसार माध्यम को संबोधित किया

1 min


0
Janet Nazareth, Ravi Kanwar, Saroj Khan, Zahid Sheikh and Varsha Kapkar

बॉलीवुड के  डान्सर्स के लिये सबसे पुरानी संघटन सिने डांसर्स एसोसिएशन (CDA) और नवगठित ऑल इंडिया फिल्म टेलीविज़न इवेंट डांसर्स एसोसिएशन (AIFTEDA) दोनों वास्तव में इन दिनो आमने सामने टकराव में है। वरिष्ठ कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने CDA के अस्तित्व के बावजूद भी AIFTEDA का गठन किया, इसलिए दोनों संघटन एक-दूसरे की आलोचना कर रहे हैं।

वरिष्ठ कोरियोग्राफर सरोज खान को CDA की ब्रांड एंबेसडर पद पर हाल ही में नियुक्त किया गया, जबकि गणेश आचार्य IFTCA (भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन) के महासचिव के रूप में कार्य करते हैं , इसी पद का गणेश आचार्य लाभ उठा रहे हैं और अन्य कोरियोग्राफरों को सीडीए की बजाय AIFTEDA के सदस्यों का चुनाव करने के लिये उकसा रहे हैं। CDA  के वरिष्ठ सदस्यों के अनुसार, गणेश आचार्य ने एक बार कहा था कि वे CDA को जीवन भर समर्थन करेंगे, और अब अचानक AIFTEDA खोला ।

सीडीए के कुछ डांसरों  ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रतिद्वंद्वी संघ का दबाव है, और जो भी (AIFTEDA) में शामिल हो रहे हैं, उन्हें एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है जो गणेश आचार्य द्वारा भुगतान किया जा रहा हैं। YouTube पर ऐसे कुछ वीडियो मौजूद हैं जिनमे गणेश आचार्य ने इस नए जुड़ाव की आवश्यकता क्यों थी? यह बताया है।

विवाद के बारे में पूछे जाने पर, अनुभवी कोरियोग्राफर और CDA की ब्रांड एंबेसडर सरोज खान ने कहा, “गणेश आचार्य और उनके पिता भी सिने डांसर्स एसोसिएशन का हिस्सा थे, फिर एसोसिएशन को तोड़ने की कोशिश क्यों की जा रही है? यह बहुत सारे कार्यकर्ताओं की आजीविका को प्रभावित करेगा। ” गणेश आचार्या के सिनेस्टार्स के साथ वाले शो और उससे जमा राशि को (AIFTEDA) के सदस्यों के कल्याण के लिए उपयोग किए जाने वाली बात के बारे पूछा गया तब सरोज खान ने कहा,“ मुझे CDA की ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद IFCTA  बैठक के बाद बुलाया गया था । CDA ने पहले सवाल किया है कि स्टार-स्टडेड घटना से उत्पन्न धन की निगरानी कैसे की जाएगी। CDA के पास एक उचित मजदूरी चार्ट है जो सभी उत्पादकों द्वारा सम्मानित किया गया है जिसके अनुसार डांसरों को 4500 रूपये प्रति पारी का भुगतान किया जाता है। CDA पूरी तरह कार्यात्मक है, डांसरों को समय पर भुगतान किया जा रहा है और उनके सभी मुद्दों को CDA द्वारा संबोधित किया जा रहा है।”

CDA ब्रांड एंबेसडर सरोज खान ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गणेश आचार्य और AIFTEDA विवाद के बारे में मीडिया को संबोधित किया|

और पढ़े: 2019 में इन 10 वेब सीरीज एक्ट्रेसेस ने की बोल्डनेस की सारी हदें पार

और पढ़े: हॉलीवुड के टॉप 10 कैरेक्टर्स को हिंदी में आवाज देने वाले आर्टिस्ट की लिस्ट


Mayapuri