चर्चित टीवी शो ‘भाबीजी घर पर हैं की गोरी मेम’ उर्फ़ अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री -सौम्या टंडन ने शो को कहा बाय बाय , शूटिंग का कल आखिरी दिन, जानिए कारण।

1 min


अब नहीं नजर आएगी भाभी जी घर में-

टीवी शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ में चर्चित ‘गोरी मेम’ यानी अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सौम्या टंडन ने इस शो को आखिरकार छोड़ने का फैसला कर लिया है। इस किरदार के जरिए ही सौम्या देश के घर-घर तक पहुंची हैं।सौम्या के इस बयान के साथ ही पिछले कुछ हफ्तों से उनके शो को छोड़ने की अफवाहों पर अब विराम लग गया है।

सौम्या के करियर का यह शो अब तक का सबसे सफल शो रहा है एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह अब इस शो के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाएंगी जो कि 21 अगस्त को ही खत्म हो रहा है। यानी शुक्रवार को उनकी शूटिंग का अंतिम दिन होगा।

अपने इस फैसले के बारे में और देश की स्थिति को समझते हुए उन्होंने कहा, ‘वैसे ऐसे समय में एक स्थाई नौकरी और लोकप्रिय शो को छोड़ने का फैसला थोड़ा मुश्किल सा लगता है। लेकिन, मुझे लगता है कि सिर्फ नियमित रूप से कमाई करना ही अब ज्यादा उत्साह पैदा नहीं करता है। मुझे अब कुछ ऐसे प्रोजेक्ट्स पर काम करना है जो एक कलाकार के तौर पर मुझमें कुछ वृद्धि करें।

 हां, मैंने ये फैसला लिए है क अब इस शो में नजर नहीं आउंगी। कल मेरी शूटिंग का आखिरी दिन है। “२1 औगेस्ट” अंत में, लोग अब उम्मीद लगाना बंद कर सकते हैं कि मैं शो पर जारी रहूंगा या नहीं। ”
तो, किस वजह से उन्होंने शो छोड़ दिया, वह भी ऐसे समय में जब कई कलाकार काम की कीमत अच्छे से समझ सकते हे और काम की कमी से जूझ रहे हैं.

आप कह सकते हैं कि एक स्थिर काम छोड़ने के लिए यह एक सही फिसला है, वह भी एक प्रसिद शो में। लेकिन, मैंने महसूस किया कि नियोजित होना और नियमित आय अर्जित करना किसी भी अधिक रोमांचक नहीं था। मैं ऐसी परियोजनाएं करना चाहता हूं जहां एक कलाकार के रूप में विकास की गुंजाइश हो। ऐसा कहने के बाद, इसका मतलब यह नहीं है कि ‘भाबी जी …’ ने मेरे विकास में कोई योगदान नहीं दिया, शो में मेरी एक सुंदर यात्रा थी। हालांकि, मैंने अब इस किरदार को पांच साल के लिए निभाया है, और मैं खुद को पांच साल तक ऐसा करते हुए नहीं देखूंगा।

 

अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में, सौम्य ने कहा , “मैं सम्पूर्ण तरह से लिखी गई स्टोरी का हिस्सा बनना चाहती हूँ। लोग अन्य प्लेटफार्मों पर अच्छी स्क्रिप्ट लिख रहे हैं; यहां तक ​​कि बॉलीवुड अच्छे आइडियाज के साथ आगे बढ़ रहा हे और अच्छी स्क्रिप्ट इंडस्ट्री में ला रहा है। मैं ‘भाबी जी घर पर हे ‘ की पूरी टीम को याद करुँगी , लेकिन मुझे अपने कम्फर्ट जोन से निकालना होगा और जीवन में कई जोखिम उठाने होंगे और बहुत आगे बढ़ना होगा ।

अलग-अलग जगहों पर बहुत अच्छा काम हो रहा है। मुझे अपनी इस शो की टीम जरूर याद आएगी लेकिन अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल कर जोखिम उठाने ही होंगे।कुछ समय पहले खबर आई थी कि सौम्या की हेयर ड्रेसर को कोरोना ने जकड़ा है। साथ ही वेतन में कटौती और कोरोना वायरस से डर को लेकर भी सौम्या खबरों में थीं। इन सब पर अपने बयान में सौम्या ने कहा, ‘मुझे अपनी हेयर ड्रेसर के कोरोना पॉजिटिव आने पर चिंता हुई थी और इसके लिए मैं अपने परिवारीजनों को खतरे में नहीं डाल सकती। मेरा एक छोटा बच्चा भी है। और मेरे शो छोड़ने का कारण पैसे में कटौती तो बिल्कुल नहीं है। सबको पता है कि आर्थिक समस्याएं सबके सामने हैं।’

अपनी बात को जारी रखते हुए सौम्या ने कहा, ‘इसका मतलब यह नहीं है कि इस शो ने मेरी उन्नति में कोई योगदान नहीं दिया है। अब तक इस शो के साथ मेरी यात्रा बहुत खूबसूरत रही है। हालांकि, मैं इस किरदार को पिछले पांच वर्षों से निभा रही हूं लेकिन मुझे नहीं लगता कि मुझे इस शो को और पांच साल देने चाहिए। मुझे अब कुछ दूसरी अच्छी कहानियों का हिस्सा बनना है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये